दुबई में प्रति घंटे के 8,000 पैदल यात्रियों को संभालने के लिए एक अनोखा चार-तरफा फुटब्रिज खोला गया

GulfHindi Podcast
  • सभी दिशाओं में प्रति घंटे लगभग 8,000 लोगों को संभाल सकता है।

Dubai’s Roads and Transport Authority ने शनिवार को यूएई में पहला अनूठा चार-दिशाीय पैदल का पुल खोला। दुबई मरीना के प्रवेश द्वार पर King Salman Bin Abdul Aziz Al Saud Street के साथ Al Gharbi  के चौराहे पर स्थित इस पुल में चार एस्केलेटर हैं जो जंक्शन के चार किनारों को जोड़ते हैं। यह 75 मीटर तक फैला है और सभी दिशाओं में प्रति घंटे लगभग 8,000 लोगों को संभाल सकता है।

DUBAI - Driving along King Salman Bin Abdulaziz Al Saud Street - YouTube

  • मरीना के इस फुटब्रिज का निर्माण बहुत विचार से किया गया है।

आरटीए के कार्यकारी निदेशक मंडल के महानिदेशक और अध्यक्ष अलतार ने कहा: “मरीना के इस फुटब्रिज का निर्माण बहुत विचार से किया गया है। प्रत्येक दिशा में पीक आवर्स के दौरान 2,300 लोगों और 2,000 वाहनों द्वारा जंक्शन का उपयोग किया जाता है। सप्ताहांत में JBR से 1,000 से अधिक लोग जंक्शन को पार करते हैं। इसके अलावा, दुबई ट्राम हर छह मिनट में चौराहे को पार करता है। क्षेत्र में दो ट्राम स्टेशन और एक बस स्टॉप है, और आस-पास कोई पैदल यात्री क्रॉसिंग नहीं हैं।

Dubai ruler renames street after Saudi's King Salman - Gulf Business

  • पुल की घुमावदार आकृति पड़ोस के साथ तटीय क्षेत्रों में बहुत मेल खाती है।

उन्होंने कहा:”पुल की घुमावदार आकृति पड़ोस के साथ तटीय क्षेत्रों में बहुत मेल खाती है। पुल पैदल यात्रियों को जंक्शन के चार किनारों के बीच स्वतंत्र रूप से जाने में सक्षम बनाता है। इसके बाद दुबई में निर्मित फुटब्रिज की संख्या 2006 में आज 13 पुलों से बढ़कर 129 पुलों तक पहुंच गई। आरटीए ने 2021 और 2026 के बीच अन्य 36 फुटब्रिज के निर्माण की योजना बनाई है, जिससे कुल पैदल यात्रियों की संख्या 165 पुलों तक पहुंच जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Copying content may lead to Jail, Vikas and Aslam is in Delhi and MP Jails
%d bloggers like this: