सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, युवक से लुट लिए 8 लाख 34 हजार

एक नजर पूरी खबर 

  • सऊदी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
  • जम्मू-क्शमीर के युवक से लुट लिए आठ लाख 34 हज़ार रुपए
  • पासपोर्ट, वीजा, हवाई टिकट के नाम पर चलाते है लुट का धंधा

saudi

सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालिया मामला जम्मू-कश्मीर का है, जहां एक युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर आठ लाख 34 हज़ार रुपए ठगने का मामला सामने आया है।

वहीं इस मामले पर जम्मू-कश्मीर के थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रहने वाले नजीर अहमद डार ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई कि सी- 78 सेक्टर दो में प्लेसमेंट कंपनी चलाने वाले जीशान अली, राशिद अली, मंजू सहित आधा दर्जन लोगों ने उससे संपर्क किया।

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने उसे सऊदी अरब में नौकरी दिलवाने का वादा किया। पीड़ित युवक ने बताया कि इस दौरान उन्होंने पासपोर्ट, वीजा, हवाई टिकट आदि के नाम पर उससे आठ लाख 34 हजार रुपये ले लिए तथा उसे सऊदी अरब भेजने के लिए जो पासपोर्ट, वीजा और हवाई टिकट दिया वह सब फर्जी था।

उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है। पीड़ित के अनुसार इन लोगों ने देश के विभिन्न राज्यों में रहने वाले सैकड़ों बेरोजगार युवकों को विदेश भेजने के नाम पर उनसे करोड़ों रुपए की ठगी की है।

 

 

 

Leave a Reply