UAE संग 35 देशों से पाबंदी ख़त्म, Direct Flight सेवा भी कल से चालू, नया चार्ज प्रवासियों पर

कल से प्रवासियों के लिए एक बेहतर मौका होगा क्योंकि 21 फरवरी से 35 देशों से अरब देश  कुवैत अपने प्रतिबंध हटा लेंगे. और यह 35 देशों के सारे नागरिक कुवैत डायरेक्ट फ्लाइट सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे.

डीजीसीए  के द्वारा दिए गए बयान के अनुसार इन 35 देशों से डायरेक्ट फ्लाइट सेवाएं तो शुरू हो जाएंगी लेकिन सारे यात्रियों को 14 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन कुवैत में आकर होना होगा और इसके लिए उन्हें पैसे भी खुद देना होंगे.

क्वॉरेंटाइन में होटल के खर्चे खाने के खर्चे इत्यादि कामगारों को अपने बजट में और जोड़ना होगा.  इसके लिए 35 होटल को लिस्ट किया गया है जहां पर 14 दिनों का क्वॉरेंटाइन किया जाएगा और उसके लिए वसूले जाने वाले धन राशि की जानकारी कुछ इस प्रकार है.

  •  फाइव स्टार  होटल में 14 दिनों का क्वॉरेंटाइन 725 कुवैती दिनार होगा.
  •  फाइव स्टार होटल में सिंगल रूम के लिए 595 कुवैती दिनार देना होंगे
  •  4 स्टार होटल में डबल रूम के लिए 530 कुवैती दिनार देने होंगे
  •  फोर स्टार होटल में सिंगल रूम के लिए 400 कुवैती दिनार देने होंगे
  •  थ्री स्टार होटल में डबल रूम के लिए 400 कुवैती दिनार देने होंगे
  •  वहीं 3 स्टार होटल में सिंगल रूम के लिए 270 कुवैती दिनार देने होंगे

 अगर कोई कुवैती नागरिक मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए वापस कुवैत आ रहा है या कुवैत का रहने वाला कोई भी विद्यार्थी साथ ही 18 साल से कम उम्र का व्यक्ति या बच्चा और डिप्लोमेटिक कार्य से आने वाले प्रवासियों को इन कानूनों से अलग रखा गया.

कुवैत आने से पहले सारे यात्रियों को प्रूफ के तौर पर होटल का रिजर्वेशन दिखाना होगा.

 

इन लोगों पर यह सारे नियम लागू नहीं होंगे

kuwait

कुवैत में प्रवेश के बाद अपने खर्च पर 14 दिन का क्वॉरेंटाइन आवश्यक होगा। वहीं Kuwaitis seeking medical treatment, Kuwaitis students, those under the age of 18 and members of the diplomatic core को इस नियम से बाहर रखा गया है। मतलब इन लोगों पर यह सारे नियम लागू नहीं होंगे। 

14 क्वारंटाइन होने के लिए 45 होटल सुनिश्चित किए गए हैं

The Deputy Director of DGCA, Saleh Al Fadaghi ने बताया कि 14 क्वारंटाइन होने के लिए 45 होटल सुनिश्चित किए गए हैं। उनका खर्च कुछ इस प्रकार होगा

five-star hotel

725 Kuwaiti dinars for double room और 595 for a single room, 

four-star hotel

530 Kuwaiti dinars for double room और 400 for a single room 

three-star hotel

400 Kuwaiti dinars for double room और 270 for a single room

यात्रा के पहले सुनिश्चित कर लेना होगा कि आपके पास होटल की बुकिंग है। यात्रा की सूची में 33 और देशों को जोड़ा गया है जिसमें United Arab Emirates (UAE), United States, Germany और South Africa आदि हैं।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply