सऊदी से वन्दे भारत मिशन की फ़्लाइट शुरू, कोई भी कर सकता हैं अब टिकट बुक

***नयी अपडेट: सऊदी से भारत के लिए वन्दे भारत की AIX फ़्लाइट चालू***

सऊदी अरब के द्वारा लगाए गए इंटरनेशनल यात्राओं के ऊपर बैंड पर अब ज्यादा स्पष्ट जानकारी सामने आ गया है.

क्या हो सकता है यात्रा?

 नए गाइडलाइन के अनुसार सऊदी अरब में बाहरी वह देश जहां पर कोरोनावायरस के नए म्युटेंट नहीं है वहां की फ्लाइट सऊदी अरब लैंड कर सकती है और सऊदी अरब से अपने नागरिकों को वापस लेकर जा सकती हैं लेकिन शर्त यह है कि वायु यान से कोई भी नागरिक बाहर नहीं उतरना चाहिए चाहे वह ग्राउंड स्टाफ ही क्यों ना हो.

क्या आप सऊदी अरब आ सकते हैं?

नए गाइडलाइन के अनुसार सऊदी अरब आने की इजाजत नहीं है और सऊदी अरब में सऊदी अरब आने के लिए हवाई मार्ग,  समुंदर के रास्ते,  और सड़क मार्ग तीनों पर प्रतिबंध 1 सप्ताह के लिए और आगे बढ़ा दिया है.

कौन सी एयरलाइंस दे सकती हैं सेवा?

 चार्टर्ड फ्लाइट या कोई भी फ्लाइट जो दूसरे देश का हो यात्रा सेवाएं दे सकता है.  सऊदी अरब के अपने एयरलाइंस को इंटरनेशनल यात्रा करने के लिए इजाजत नहीं दिया गया है.

AIrindia flights may resume from saudi
AIrindia flights may resume from saudi

अब तक क्या है प्रोग्रेस?

 पाकिस्तान की एयरलाइन कंपनी PIA  ने कहा है कि वह सऊदी अरब से अपने फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिए सऊदी अरब अपने विमान भेजेंगे.  अगर नियम कानूनों को माने तो वंदे भारत मिशन के तहत यह भारतीय एयरलाइन भी सऊदी अरब से जाकर और नियमों का पालन करते हुए नागरिकों को वापस लाने का सेवा प्रदान कर सकते हैं.

हमें उम्मीद है कि सऊदी अरब के तरफ से जारी किए गए दो अलग-अलग गाइडलाइन के बीच में लोगों को असमंजस वाली स्थितियां सामने आने लगे थे वह हमारे इस आर्टिकल के जरिए अब आप को साफ हो गया होगा.  अगर आपके मन में कोई और प्रश्न है तो बेझिझक हमें कमेंट बॉक्स या ट्विटर के माध्यम से भेजें

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply