सऊदी : अंतरराष्ट्रीय उड़ानों शुरू, GACA ने दिए अहम निर्देश, गलती की कोई गुंजाइश नहीं

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों शुरू

सऊदी आज से अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को शुरू कर रहा है। इस बाबत पहले से ही बहुत सारे दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। General Authority of Civil Aviation (GACA) ने भी कुछ दिशा निर्देश दिए हैं जिसे पालन कर कोरो ना को कम करने में मदद मिलेगी।

फोन में Tawakkalna app जरूर होना चाहिए

यह कहा गया है कि यात्रियों के फोन में Tawakkalna app जरूर होना चाहिए। जिनके पास टिकट होने से यात्रा की अनुमति दी गई है। यात्रा के दौरान स्वास्थ्य संबंधी जानकारियों से अवगत होना भी जरूरी है। यात्रियों को यह सलाह दी गई है कि उड़ान के कुछ देर पहले पहुंचे और यह सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के लिए फीट हैं।

electronic payment methods को बढ़ावा दिया गया 

बता दें कि 38 degrees Celsius से ज्यादा तापमान वाले यात्रियों को यात्रा की अनुमति नहीं होगी ।electronic payment methods को बढ़ावा दिया गया है। सामाजिक दूरी का भी पालन करना आवश्यक है। Face mask लगाना और ग्लव्स पहनना जरूरी है। हालांकि अभी भारत को यात्रा की अनुमति नहीं दी गई है क्योंकि भारत में कोरोना की स्थिति बहुत ज्यादा खराब है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply