Saudi GACA ने फ़्लाइट खोलने को लेकर समीक्षा जारी किया, सारे यात्रियों को दिया जाएगा Handbook

सऊदी अरब के जन्म और पार्वती ऑफ सिविल एविएशन (GACA)  ने एक नया बयान जारी किया है और सऊदी अरब के सारे एयरपोर्ट पर आगामी वायुयान सेवाओं की तैयारी की समीक्षा की है.

एतिहाद और प्रोटोकॉल के नियम के लागू करने के साथ ही सऊदी अरब आगामी महीने में चरणबद्ध तरीके से एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं का संचालन शुरू करेगा इसके लिए GACA  ने सारे यात्रियों के लिए एक हैंडबुक बनाया है जो एयरपोर्ट पर यात्रियों को दिया जाएगा जिसमें सऊदी अरब के कोरोनावायरस प्रोटोकॉल और अन्य जानकारियां उपलब्ध रहेंगी.

हालांकि आपको किसी भी तरीके से यह मिसकनसेप्शन नहीं पालना चाहिए कि फ्लाइट सेवाएं भारत-पाकिस्तान या किसी अन्य जगहों के लिए शुरू की जा रही हैं. GACA  ने इसे बस आगामी सेवाओं की शुरुआत से पहले की समीक्षा करार दिया है.

gaca saudi flight
gaca saudi flight

भारत के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सेवाएं सऊदी अरब के लिए चालू ना होने के वजह से भारतीय प्रवासी लाखों की संख्या में भारत में फंसे हुए हैं तो वहीं हजारों की संख्या में अन्य देशों में भी फंसे हुए हैं जिस देश के जरिए व ट्रांजित करते हुए सऊदी अरब आना चाह रहे थे.

GACA
GACA

हालांकि इन सबके बीच एक सबसे बड़ी चुनौती अभी कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ने को लेकर है हालांकि लगातार कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन का कार्यक्रम भी तेजी से जोरों पर है और इसमें लगातार वृद्धि की जा रही है.

जब तक GACA अगली आदेश में सेवाओं के सुचारू होने के तारीख की चर्चा ना करें आपको अधिकारिक सूत्रों के अलावा किसी भी अन्य खबरों पर भरोसा नहीं करना चाहिए.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply