सऊदी अरब ने भारत के सारे फ़्लाइट पर लगाया प्रतिबंध, नही चलेगी कोई फ़्लाइट, आदेश GACA का जारी

सऊदी अरब ने विमान संचालन पर लगाया प्रतिबंध:

अभी अभी सऊदी अरब में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के ऊपर नया फैसला लेते हुए भारत ब्राज़ील और अर्जेंटीना को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों हेतु प्रतिबंधित कर दिया है.

Covid19 के वजह से लिया गया फ़ैसला:

यह फैसला कोरोनावायरस देखते हुए दिया गया है, इतना ही नहीं सऊदी अरब ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा है कि जो भी यात्री इन देशों में यात्रा कर चुके हैं वह सऊदी अरब 14 दिनों तक के लिए नहीं आ सकते हैं.

 

सऊदी ने कुछ दिन पहले ही शुरू किया था ढील देना:

आपको बताते चलें कि यह फैसला काफी चौंकाने वाला है क्योंकि सऊदी अरब में महज कुछ दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को संचालित करने हेतु नियम और शर्तों में ढील दी थी और खाड़ी देशों के साथ परस्पर सहयोग को अलग दिशा में ले गया था.

 

वनडे भारत मिशन पर भी संकट ?

अब तक मिले हुए अपडेट के अनुसार सऊदी अरब वंदे भारत मिशन के तहत चलने वाले स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट को प्रतिबंधित किया है या नहीं किया है इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है. लेकिन हवाई यात्रा प्रतिबंध लगाने की वजह से इन सारे स्पेशल पुराने पर संकट के बादल आ गए हैं.

Saudi Arabia suspends travel to and from India, Brazil and Argentina due to #COVID19; also bars people who have travelled to any of these countries 14 days prior to their arrival.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply