सऊदी, UAE, कतर, कुवैत, बहरीन, ओमान ने यात्रा पर लगाया प्रतिबंध, सारे जगह की प्रतिबंध की रिपोर्ट

उनका मुख्य लक्ष्य बढ़ रहे कोरोना केसेस में कमी लाना है

 

GCC देशों ने बढ़ते कोरोना के मध्य नजर बहुत सारी पाबंदियों को लगाना शुरू कर दिया है। उनका मुख्य लक्ष्य बढ़ रहे कोरोना केसेस में कमी लाना है। इस बाबत तमाम तरह के एहतियात अपनाएं जा रहे हैं और जरूरी कदम भी उठाया जा रहा है।

 

अगर हम इन देशों की बात करें तो

सऊदी : शुक्रवार को Saudi state news agency SPA ने बताया कि सऊदी अरब ने अपने नागरिकों के लिए यात्रा पर प्रतिबंध को फिलहाल के लिए रोक दिया है और 31 मार्च से 17 मई तक उसके बंदरगाहों को फिर से खोलने पर रोक लगा दी है।

health minister oman

ओमान : ओमान ने भी बुधवार को बढ़ रहे कोरोना को कम करने के लिए तमाम जरूरी नियमों में बदलाव किया। ओमान ने international conferences, sports events और exhibitions में लोगों को जमा होने से मना कर दिया, इस पर पाबंदी लगा दी। ओमान ने यह सारे फैसले कोरोना वैरिएंट के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया है।

साथ ही ओमन ने दूसरे देशों से आने वाले छात्रों पर रोक लगा दी है और अपने निवासियों को दूसरे देश में यात्रा करने पर भी पाबंदी लगा दी है। ओमान ने  1 febraury तक अपनी land बॉर्डर्स भी बंद कर दिए हैं। 

kuwait

कुवैत : कुवैत ने अगले आदेश तक Kuwait International Airport कमर्शियल फ्लाइट को रोक दिया है। साथ ही commercial flight की संख्या में भी कमी करने का आदेश दिया है।

Bahrain : Bahrain ने सरकारी और निजी स्कूल को घर से पढ़ाने का आदेश दिया है। बुधवार को यह ऐलान किया गया था कि restaurants और  cafes में dine-in services को भी अभी रोका जा रहा है। बताते चलें कि यह सब फैसले कोरोना को कम करने के लिए लिए गए हैं। 

 

 

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply