प्रेमिका ने धोखा दिया तो भारतीय प्रवासी की मानसिक स्थिति हो गई खराब, 1 साल से नहीं हो पा रहा था घर वालों से संपर्क

 

आज यानि कि 27 जनवरी बुधवार को अपने घर भारत पहुंचा

 

एक 26 वर्षीय भारतीय युवक पिछले साल फरवरी में गायब हो गया था तब से उसकी कोई खबर नहीं मिल रही थी कि तभी अचानक आज यानि कि 27 जनवरी बुधवार को अपने घर भारत पहुंचा। 

 

दुबई के एक कैफेटेरिया में वेटर का काम करता था

 

बताते चलें कि 26 वर्षीय नरेश कुमार बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित था और पिछले साल फरवरी से उसका परिवार से कोई कांटेक्ट नहीं हो पाया था। 

वह भारत के हिमाचल प्रदेश का मूल निवासी था और 2018 से दुबई के एक कैफेटेरिया में वेटर का काम करता था। दुबई पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ता की मदद से उसे ढूंढा गया। 

 

अपने जीवन की नई शुरुआत करने वाला था लेकिन प्रेमिका ने दिया धोखा

 

उसकी हालत दिल टूटने की वजह से हुई थी। पता चला कि वह एक लड़की के साथ दुबई गया था और अपने जीवन की नई शुरुआत करने वाला था। वह उस लड़की से बहुत प्रेम करता था लेकिन उस लड़की ने उसे धोखा दिया। उसके परिवार के मुताबिक उन दोनों की शादी होने वाली थी लेकिन लड़की ने जो धोका दिया उसे नरेश बर्दाश्त नहीं कर पाया और उसकी मानसिक हालत खराब हो गई। 

 

उसका वजन बहुत कम हो गया था और वह बेफिजूल की बातें बोलता रहता था

 

जब उसकी कोई खबर नहीं मिली तो उसके माता-पिता ने इस बाबत एक वीडियो बनाकर पोस्ट किया। एक व्यक्ति ने नरेश को अपने पुराने कार्यालय के पास देखा था। जिसके बाद उस व्यक्ति ने नरेश का वीडियो बनाकर पोस्ट कर दिया। 

जिसके बाद वह वीडियो तुरंत वायरल हो गया और लोगों को इसकी खबर होने लगी। नरेश की हालत बहुत ज्यादा खराब हो चुकी चुकी थी। उसका वजन बहुत कम हो गया था और वह बेफिजूल की बातें बोलता रहता था। 

 

वह आक्रामक हो चुका था और कई बार अस्पताल से भागने की कोशिश भी करता

उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन वह आक्रामक हो चुका था और कई बार अस्पताल से भागने की कोशिश भी करता था। फिर उसे Al Awir के Al Amal Psychiatric Hospital में भर्ती करवाया गया। अच्छे इलाज की वजह से 21 जनवरी को नरेश पूरी तरह ठीक हो गया। Jitendra Negi, Labour Consul at the Indian Consulate ने उसकी मदद करी और उसका पासपोर्ट और बाकी सारे परेशानियों को दूर कर उसे अपने वतन भेजा गया।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply