सऊदी ने कोरोना का टीका लगवा चुके लोगों के लिए दिया पहला खुशख़बरी, नही लागू होगा इनपर प्रतिबंध

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय और स्पोर्ट्स मंत्रालय ने मिलकर कोरोनावायरस के खिलाफ चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर एक बड़ी खुशखबरी दी है. खासकर उन लोगों के लिए अब बेहतर मौके हैं जिन लोगों ने सऊदी अरब में कोरोनावायरस के वैक्सीन लगवा चुके हैं.

 सऊदी अरब के स्पोर्ट्स मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार वह सारे लोग जो कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके हैं वह सऊदी अरब बनाम  फिलिस्तीन फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन को मंगलवार को जाकर मैदान में देख सकते हैं उनके लिए अब प्रतिबंध नहीं रहेंगे.

मंत्रालय ने यह भी कहा कि फुटबॉल स्टेडियम 40% कैपेसिटी के साथ खोला जा रहा है और साथ ही कोरोनावायरस के मद्देनजर सारे एतिहाद उपायों को भी साथ रखा जाएगा.

मंत्रालय ने कहा कि 17 मई से होने वाले फुटबॉल टूर्नामेंट को स्टेडियम में जाकर देखने के लिए अगर आप इच्छुक हैं तो जल्द से जल्द आप सऊदी अरब के अंदर कोरोनावायरस का टीका लगवा ले.

आंकड़ों की बात करें तो 40 लाख से ज्यादा लोगों को कोविड-19  वैक्सीन सऊदी अरब में दिया जा चुका है और इस बात की पुष्टि सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसी रविवार को किया है.

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 4053069 लोगों को अब तक कोरोनावायरस के वैक्सीन सऊदी अरब में दिए जा चुके हैं.

The health ministry spokesman said that 4,053,069 doses of the COVID-19 vaccine have been administered in the country as of March 28, double the number of vaccine doses administered earlier this month.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply