सऊदी अरब से लौटे 11 यात्री 3.11 KG सोने के साथ पकड़े गए, वंदे भारत मिशन विमान के तहत की तस्करी

एक नजर पूरी खबर

  • साउदी से हैदराबाद आए विमान से सोना तस्करों की गिरफ्तारी
  • सऊदी से हैदराबाद आए 11 सोना तस्कर यात्री
  • कस्ट्म्स अधिकारियों ने उनके पास से 3.11 किलो ग्राम सोना किया जब्त

 

साउदी से हैदराबाद आए विमान से सोना तस्करों की गिरफ्तारी हुई है। दरअसल नगर के शमशाबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम्स अधिकारियों ने सउदी अरब से हैदराबाद पहुंचे लोगों से 3.11 किलो ग्राम अवैध सोना जब्त किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार रात वंदे भारत मिशन के विशेष विमान मे सऊदी अरब से 11 यात्री हैदराबाद पहुंचे।

कस्ट्म्स अधिकारियों ने किया मामले का खुलासा

तलाशी के दौरान हवाई अड्डे के कस्ट्म्स अधिकारियों ने उनके पास से 3.11 किलो ग्राम सोना जब्त कर लिया। अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए सोने की कीमत करीब 1.66 करोड़ रुपए हैं। उन्होंने बताया कि सभी आरोपी अपने पैंट के भीतर एक अलग से जेब बनाकर उसमें ये सोना छिपाकर रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि सभी 11 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

114 किलो ग्राम चंदन की लकड़ी बरामद

इससे पहले एक अन्य मामले में अधिकारियों ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार उसके पास से करीब 114 किलो ग्राम चंदन की लकड़ी बरामद की। सूडान का रहने वाला यह व्यक्ति चंदन की लकड़ी हैदराबाद से खारोटम ले जा रहा था। उन्होंने बताया कि स्कैनिंग के दौरान व्यक्ति के पास मौजूद बॉक्सों में चंदन की लकड़ी की छड़ें होने का पता चला था।

Leave a Reply