दुबई में मकान के किराए में कमी के बावजूद भी नहीं हो रही परेशानियाँ कम

यहाँ 18 से 20 प्रतिशत तक की कमी आयी

दुबई और शारजाह में मकान के किराए में काफी कमी आयी है। Dubai Sports City और Dubailand की स्तिथि तो और बदत्तर है। यहाँ पिछले साल के मुकाबले इस साल जुलाई और सितम्बर के बीच दरों में 18 से 20 प्रतिशत तक की कमी आयी है।

छोटे घरों में रहना पसंद कर रहें लोग

बता दें कि ज़्यादातर किराएदार अपने काम बदल रहें हैं और किराए के लिए ज्यादा घरों का होना भी मकान के दरों को प्रभावित कर रहा है। साथ ही मकान मालिकों को यह डर सता रहा है कि कहीं उनके मकान खाली ही न रह जाए। कोरोना के चलते लोग छोटे घरों में रहना पसंद कर रहें हैं क्यूँकि यह उनके बजट में है। हालांकि यदि एक संभावित किरायेदार पाता है कि मकान मालिक वास्तविक किराए में service charge costs ऐड कर रहा है, तो सौदा होने की संभावना कम है।

एक या दो महीने मुफ्त रखने के लिए होना पड़ा सहमत

अधिकांश किराए में 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी जा रही है। मकान मालिक या तो पुराने किरायदारों को रखने में कामयाब हो गए हैं लेकिन उन्हें किराएदार के लिए एक या दो महीने मुफ्त रखने के लिए सहमत होना पड़ा है।

सारे लोग अपनी अपनी जगह कर रहें परेशानियों का सामना

कम सैलरी के चलते किराएदार सबसे पहले मकान के दरों में कटौती करने की कोशिश कर रहें हैं। ऐसे में किराएदार और मकान मालिक दोनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *