INDIA – भीषण हादसा: अब तक आधा दर्जन से ज़्यादा की मौत, PM ने भी जारी किया बयान.

राजस्‍थान के चित्तौडगढ़ जिले में देर रात हुए भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि करीब 10 लोग अब भी घायल है। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं, मृतकों के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

हादसा उदयपुर निम्‍बाहेड़ा मार्ग पर सादुलखेड़ा के पास हुआ है। यहां पर एक क्रूजर और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हुई। टक्कर इतनी खतरनाक थी कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं अस्पताल ले जाने के दौरान तीन अन्य लोगों ने दम तोड़ दिया। इस तरह अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार एक क्रूजर गाड़ी में सवार मध्य प्रदेश से रतलाम के आख्याकला गांव के लोग शामिल थे। इसमें तीन नव विवाहित जोड़े भी थे, जिनकी एक सप्ताह पहले ही शादी हुई थी। ये 18 लोग चित्तौड़गढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल सांवलियाजी में दर्शन करने आ रहे थे।

इस दौरान करीब 12 किलोमीटर पहले ही ट्रेलर से गाड़ी जबरदस्त तरीके से टकरा गई। मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे के बाद बड़ी मुश्किल से क्रूजर गाड़ी से लोगों को निकाला गया। बहरहाल, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर चिकित्सालय में घायलों का इलाज जारी है।

पीएम ने जताया दुख
वहीं, हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर शोक जताया और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। इस घटना पर अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ‘चित्तौड़गढ़ के निकुंभ में सड़क हादसे की जानकारी पाकर काफी दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।’

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply