सऊदी, कुवैत जाने के लिए UAE आए हुए प्रवासी कामगार को होने वाली हैं और दिक़्क़त, सरकार नही कर पायीं मदद तो स्थित बिगड़ जाएगी.

जो लोग भी ट्रांजिट करने के हिसाब से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे और कुवैत या सऊदी अरब की यात्रा आगे करने वाले थे उनके लिए विशेष खबर हैं खास करके उन लोगों के लिए जो प्रवासी हैं और अभी अपने गंतव्य देश जैसे सऊदी अरबिया कुवैत नहीं पहुंच पाए हैं उनके लिए अहम सूचना है.

indian pak expats at airport
indian pak expats at airport

संयुक्त अरब अमीरात में हजारों की संख्या में भारतीय प्रवासी सऊदी अरब और कुवैत जाने के लिए आए हुए थे तभी एकाएक सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय यातायात के लिए संयुक्त अरब अमीरात को प्रतिबंधित कर दिया जिसके बाद हजारों की संख्या में यह प्रवासी संयुक्त अरब अमीरात में ही फंस गए हैं.

oman expats
oman expats

संयुक्त अरब अमीरात ने वक्त की जरूरत को देखते हुए 1 महीने का वीजा एक्सटेंशन जारी किया जो 31 मार्च को खत्म हो जाएगा. अब अगर संयुक्त अरब अमीरात रिजेक्ट अनशन को और आगे मुफ्त में नहीं करता है तो उसके बाद सऊदी अरब और कुवैत जैसे देश जाने का सपना लिए हुए प्रवासी कामगारों को संयुक्त अरब अमीरात में रहना काफी मुश्किल हो जाएगा क्योंकि बिना वीजा के संयुक्त अरब अमीरात में रहना कानून का उल्लंघन करना होगा जिसके लिए उन्हें जुर्माने के साथ साथ जेल तक की सजा भुगतनी पड़ सकती है.

INDIAN EXPAT
INDIAN EXPAT

संयुक्त अरब अमीरात अगर एक महीना के लिए और वीजा इक्स्टेन्शन नहीं करता है तो इन प्रवासियों को वापस अपने मुल्क लौटने के अलावा और कोई रास्ता नहीं रहेगा.

INDIAN EXPAT
INDIAN EXPAT

अपने देश की सरकार से लगातार गुहार लगा रहे भारतीय प्रवासी के लिए अब शायद और भी ज्यादा कठिन वक्त आने को है जहां एक तरफ अपना खेत बेचकर अरब देशों में नौकरी का सपना लिए हुए  कामगार पहले से  हंसने वाली स्थिति में है वह अब वापस जाने से भी डर रहे हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply