भारत से अरब आने के लिए AIRPORT पर पहुँचें यात्रियों को CHECKIN से वापस लौटाया, करना होगा ये Registration और Renewal

अरब अमीरात के नागरिक जो भारत से वापस आ रहे हैं और उनके पास GDFRA  के अप्रूवल होने के बावजूद भी वाह अबू धाबी के लिए उड़ान नहीं भर सकते हैं.  इस मामले की जानकारी गलत न्यूज़ ने दी है.

 

GDFRA के साथ-साथ ICA  अथॉरिटी परमिट भी होना जरूरी है ताकि वह अबू धाबी के लिए उड़ान भर सकेंगे.  एयर इंडिया एक्सप्रेस में ऐसे तमाम लोगों के अबू धाबी के फ्लाइट को कैंसिल कर दिया है. इसके साथ ही वायु यहां यातायात कंपनी ने उन सभी लोगों को नोटिफिकेशन भेजा है जो भारत से संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करने वाले हैं.

अपने ब्लॉग में एयरलाइन में जानकारी देते हुए लिखा कि तकरीबन 100 फ्लाइट 15 दिन में 12 जुलाई से लेकर 26 जुलाई तक संयुक्त अरब अमीरात के लिए भारत से उड़ान भरेंगे. GDFRA परमिट वाले केवल दुबई और शारजाह के लिए उड़ान भर सकते हैं.

 

जो भी यात्री जिनका ICA/GDRFA  एक्सपायर कर चुका है उन्हें चेकिंग अकाउंट से ही वापस लौटा दिया जाएगा.  इसके साथ ही जो भी कामगार एक्सपायर हो चुके परमिट के साथ एयरपोर्ट पहुंचेंगे उन्हें वापस लौटना होगा और उन्हें दोबारा संयुक्त अरब अमीरात आने के लिए परमिट के लिए अप्लाई करना होगा.

 

इसके साथ ही अबू धाबी के विमान कंपनी एतिहद एयरवेज कहा “ICA  अप्रूवल के बिना आने वाले यात्रियों को चेक इन काउंटर सेकर दिया जाएगा उन्हें अबू धाबी के लिए फ्लाइट में जगह नहीं मिलेगी.”

अबू धाबी यात्रा करने के लिए सबसे पहले ICA  अक्टूबर लेना जरूरी है और इसे लेने के उपरांत ही आप एयरलाइन के चेकिंग काउंटर से आगे बढ़ पाएंगे.  बहुत सारे यात्री जो GDRFA  अप्रूवल के साथ एयरपोर्ट पर  भारतीय एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और वह संयुक्त अरब अमीरात के आबूधाबी शहर के लिए भी टिकट बुक कर रखे थे लेकिन उन्हें वापस लौटा दिया गया है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply