सऊदी से करनी है भारत वापसी तो जरूर पढ़ ले भारतीय दूतावास का ये ट्वीट, 100% मिलेगी मदद

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते प्रवासियों की घर वापसी का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में खाड़ी देशों से भारतीय प्रवासी नागरिक लगातार घर वापसी कर रहे हैं। ऐसे में कई लोगों को घर वापसी का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है। दरअसल जो लोग इन खाड़ी देशों के गांव एरिया में रहते है उन्हें उनकी टिकट बुकिंग और घर वापसी का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है।

कोरोनाबंदी के कारण जहां एक लगातार लोगों की नौकरिया जा रही है, ऐसे हालातों में उनके पास घर वापसी के अलावा ओर कोई दूसरा रास्ता नहीं है। वहीं जहां एक ओर वह घर वापसी करना चाहते है, तो दूसरी ओर उन्हें घर वापसी का कोई रास्ता भी नजर नहीं आ रहा है। इसी के तहत एक ट्वीटर होल्डर ने ट्वीट कर India in Jeddah (भारतीय दूतावास) से टिटक बुकिंग को लेकर सवाल किया है, जिसके मुताबिक फ्लाइट टिकट की बुकिंग का ऑफिस सिर्फ रियाद, जेद्दाह, और Dammam मे है। ऐसे में जो लोग villages मे रहते है उनके लिए टिकेट बुकिंग के क्या विकल्प है इसे लेकर सवाल उठाया गया है। साथ ही मदद की गुहार लगाई गई है।

ऐसे में लोगों की इन्ही परेशानियों का हल बताते हुए India in Jeddah ने ट्वीट किया है। साथ ही उनकी इस परेशानी का सही और सटीक हल भी बताया है।

India in Jeddah द्वारा जारी इस ट्वीट में कहा गया है कि जो लोग दूरदराज के इलाकों में रह रहे हैं वे हमारे सामुदायिक स्वयंसेवकों(community volunteers) की मदद से टिकट खरीद सकते हैं। इस मामले में community volunteers उनकी पूरी सहायता करेंगे।

Leave a Reply