भारत ने International Flight को लेकर फिर जारी किया नया DATE, Unlock के साथ ही Flight पर आगे बढ़ा Date

भारत के उड्डयन मंत्रालय ने नए लॉकडाउन या कहें तो पाबंदियों पर छूट देने के साथ में नए UNLOCK की घोषणा के साथ ही इंटरनेशनल फ्लाइट पर पाबंदियों को 30 सितंबर तक आगे बढ़ा दिया है.

 

विदेशों से भारत यात्रा करने के लिए अभी भी केवल दूतावास रिपेट्रिएशन रजिस्ट्रेशन के द्वारा वंदे भारत मिशन के छठे चरण के वायुयान सेवाओं को लोग मुहैया कर सकते हैं लेकिन इसके लिए रिपेट्रिएशन रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है जिसको किसी भी प्रवासी के द्वारा अपने दूतावास के ऑनलाइन वेबसाइट या कार्यालय जाकर किया जा सकता है.

Vande Bharat flights resume

 

आपको बताते चलें कि वंदे भारत मिशन में प्राइवेट एयरलाइंस ने भी शुरू कर दिया है जिसमें मुख्य रुप से एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइसजेट प्रमुख हैं. वंदे भारत मिशन के जरिए यात्रा करने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता है और ना ही तय किए गए वायुयान यातायात सेवाओं के लिए किराए से ज्यादा राशि की मांग की जाती है अगर आपका ट्रैवल एजेंट ज्यादा रकम की मांग करता है तो उसे आप दूतावास को ईमेल या ट्विटर या खाड़ी खबर को फेसबुक के माध्यम से कंप्लेंट दे सकते हैं.

 

भारत के द्वारा चलाए जा रहे एयर बबल को जारी रखा जाएगा जिसमें प्रमुख रुप से संयुक्त अरब अमीरात से वायुयान यातायात सेवाएं पूर्व की तरह जारी रहेगी और चलने वाली फ्लाइट की लिस्ट आवास के द्वारा अधिकारिक रूप से जारी की जाएगी जिसकी टिकट बुकिंग एजेंट के द्वारा करवाया जा सकता है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply