भारत : व्यापारियों के द्वारा अनोखी पहल की शुरुआत, वैक्सीनेशन को बढ़ावा और लोगों की सुरक्षा के लिए अहम

कोरोना मामलों में बढ़ोतरी का डर भी कहीं ना कहीं कायम

भारत में जैसे-जैसे कोरोना मामलों में कमी दर्ज की जा रही है, ऐसे ही हरियाणा में धीरे-धीरे मार्केट अब खुलने लगा है। बंद पड़े व्यापार की फिर से खुलने की खुशी चेहरों पर साफ देखी जा सकती है। इस खुशी के बीच कोरोना मामलों में बढ़ोतरी का डर भी कहीं ना कहीं कायम है। इसी बात को ध्यान में रखकर व्यापारियों की तरफ से एक अनोखी पहल शुरू की गई है।

कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों को तरह-तरह की छूट दी जा रही है

इस पहल के तहत malls और restaurants के मालिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने के लिए उत्साहित कर रहे हैं। इसके जरिए कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों को तरह-तरह की छूट दी जा रही है।

restaurant industry सबसे ज्यादा बन्दी से प्रभावित रहा है

Yudhveer Yadav, एक restaurant मालिक का कहना है कि restaurant industry सबसे ज्यादा बन्दी से प्रभावित रहा है। ऐसे में यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी हमारी है कि यह स्थिति फिर से दोबारा ना प्रकट हो। लोगों को छूट प्रदान कर वैक्सीन लेने के लिए उत्साहित किया जा रहा है।

वैक्सीन लेने के लिए उत्साह के साथ साथ आर्थिक मदद भी

एक showroom manger नेहा का कहना है कि frontline workers को 10 फीसदी छूट दी जा रही है। एक pub bar operator Paras Katariya का कहना है कि कोरोना का पहला डोज ले चुके ग्राहकों को 25% और पूरा डोज ले चुके ग्राहकों को 50% की छूट दी जा रही है। इससे लोगों को वैक्सीन लेने के लिए उत्साह के साथ साथ आर्थिक मदद भी मिल रही है।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply