शुरू होगा भारत से सऊदी के लिए Direct Flight सेवा, भारतीय दूतावास रियाद की GACA के साथ मीटिंग ख़त्म – #resumeflightsIND_KSA

सऊदी अरब और भारत के बीच में यात्रा प्रतिबंध सऊदी अरब के तरफ से लगाए गए हैं और यह प्रतिबंध केवल कोरोनावायरस महामारी को लेकर 2020 के अंत तक लगाया गया है. प्रतिबंध में साफ कहा गया है कि 2020 के अंत तक भारत से सऊदी अरब के लिए सीधा फ्लाइट सेवा संचालन नहीं होगा.

 

इस निर्णय के उपरांत भारत में हजारों से लेकर लाखों की संख्या में भारतीय कामगार अपने घरों में फंसे हुए हैं और वह सऊदी अरब काम पर वापस नहीं जा पा रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिए यह भारतीय कामगार लगातार भारत सरकार से इस मुद्दे पर बात करने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

 

इसी बीच सऊदी अरब रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यह जानकारी प्रस्तुत किया है कि सऊदी अरब से यह प्रतिबंध हटवाने के लिए भारत सरकार अपनी टीम के साथ अब कोऑर्डिनेट कर रही है और जल्द ही इस पर सकारात्मक जवाब आएंगे और भारत से सऊदी अरब के लिए सीधी यात्राएं शुरू भी होंगी और लागू प्रतिबंध खत्म भी होंगे.

https://twitter.com/IndianEmbRiyadh/status/1328991854319300608?s=20

आपको बताते चलें कि अपनी नीतियों के वजह से भारत अपने विदेशी साथ हमेशा से ऊपर रखा है लेकिन फिर भी सऊदी अरब के साथ किसी भी प्रकार के बड़े पैमाने पर बातचीत या भारत सऊदी फ्लाइट सेवाओं को शुरू करने के लिए कोशिश है कई भारतीय और बड़े विश्लेषकों को अधूरी नजर आ रही हैं और शायद यह पहली दफा है जब विदेश मामले में एक बड़े धब्बे के बाद भी भारतीय इकाई मजबूती से इसे निपटने में अपनी दृढ़ता कम दिखा रही है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply