भारत और UAE हुए सहमत 12 जुलाई से FLIGHT चलाने का हुआ ऐलान, 12 से 26 जुलाई तक चलेगी दोनो देश सहमत

कोरोना संकट के बीच बृहस्पतिवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि भारत और यूएई दोनों देशों के बीच 12 जुलाई से 26 जुलाई तक चलने वाली अपनी चार्टर उड़ानों के दोनों तरफ की आवाजाही पर योग्य यात्रियों को ले जाने की अनुमति देने के लिए सहमत हो गए हैं।

वर्तमान में, संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यावर्तन उड़ान का संचालन करने वाले एक भारतीय वाहक को यहां से किसी भी यात्री को खाड़ी देश में ले जाने की अनुमति नहीं है। इसी तरह, यूएई से भारत तक, संयुक्त अरब अमीरात का एक विमान यात्रियों को चार्टर फ्लाइट से नहीं ले जा सकता है।

 

कई भारतीय नागरिक जिनके पास संयुक्त अरब अमीरात के वैध निवास परमिट हैं और जो वर्तमान में भारत में रह रहे हैं, वे लगातार दोनों देशों के बीच उड़ानों की कमी को लेकर शिकायत कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारत ने कोरोनो महामारी के कारण सभी निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को 23 मार्च को निलंबित करने का फैसला किया था और इसे अभी भी जारी रखा गया है।

 

Air India During COVID-19

एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ के. श्याम सुंदर ने ट्विटर पर कहा, ‘यह घोषणा करते हुए ख़ुशी हो रही है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यूएई के रेजिडेंट परमिट वाले भारतीयों को ले जाने के लिए भारत और यूएई के बीच 12 से 26 जुलाई के बीच अपनी उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है।’

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply