भारतीय दूतावास की बात सऊदी ने माना, भारत से लेगा 30 लाख वैक्सीन डोज़, अब Flight की बारी

Breaking: Serum Institute of India (SII) will supply #SaudiArabia with 3 million AstraZeneca #COVID19 vaccine doses priced at $5.25 each in about a week on behalf of the British drugmaker, its chief executive tells Reuters.

 

भारतीय दूतावास के बैठक का नतीजा.

सऊदी अरब स्थित भारत के एंबेसडर ने सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री के साथ एक वर्चुअल बैठक में हिस्सा लिया जिसमें दो चीजों पर चर्चाएं हुई.

  •  पहला भारत से सऊदी अरब की फ्लाइट शुरू करने के लिए सऊदी की जरूरतों पर बातें की गई.
  • वही दूसरे में भारत से सऊदी अरब के लिए कोरोनावायरस वैक्सीन चर्चा का विषय रहा.

फलस्वरूप

भारत के तरफ से सऊदी अरब को नया तोहफा मिला है. भारत का सिरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया अब सऊदी अरब को 3000000 AstraZeneca #COVID19 vaccine मुहैया कराएगा जिसकी कीमत लगभग प्रति  डोज लगभग ₹400 के आसपास आएगी.

 

सऊदी अरब ने अपने नए वक्तव्य में कहा है कि सऊदी अरब में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों को लेकर सख्ती और बढ़ाई जा सकती हैं और लोगों को कोरोनावायरस के मद्देनजर बताए गए सारे प्रोटोकॉल को फॉलो करना चाहिए.

सऊदी अरब ने कहा है कि कोरोनावायरस मामलों के सामान्य करण के बाद किसी भी प्रतिबंधित देशों के साथ हवाई यातायात सेवाएं सीधे रूप से शुरू की जा सकेगी. हालांकि दूतावास(सऊदी स्थित) ने अपने ट्विटर अकाउंट से या बयान जारी किया था कि वह सऊदी अरब के मंत्रालय के साथ बैठक कर रहा है और कितनी जल्द फ्लाइट शुरू हो सके इस पर वार्तालाप को आगे बढ़ाया जा रहा है.

 

भारत से सऊदी अरब के लिए हवाई सेवा शुरू होने को लेकर लाखों भारतीय भारतीय दूतावास और विदेश मंत्रालय को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए आड़े हाथ ले रहे हैं.

 

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply