नौकरी गई तो भारतीय प्रवासियों को पहुँचाया जा रहा वापस भारत, खाना पीना का सुविधा भी चालू

पहले उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रवासी विदेश में ही रुक रहे हैं या भारत वापस लौटना चाहते हैं

ओमान में भारतीय प्रवासियों जो कि कोरोना से प्रभावित हैं उन्हें दो तरह की सुविधा मुहैया कराने कराई जा रही है। इसके लिए पहले उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वह ओमान में ही रुक रहे हैं या भारत वापस लौटना चाहते हैं। 

 

प्रवासियों के लिए उचित सुविधा मुहैया कराने की कोशिश

Munu Mahawar, the ambassador of India to Oman ने कहा है कि वह ओमान के अधिकारियों के साथ मिलकर भारतीय प्रवासियों के लिए उचित सुविधा मुहैया कराने की कोशिश कर रहे हैं। 

 

oman expats
oman expats

समस्याओं का समाधान देकर लोगों को थोड़ी राहत पहुंचाने की कोशिश

कोरोना महामारी के कारण बहुत सारे लोगों की नौकरियां छीन गई हैं। उन्हें खाने और रहने की समस्या होने लगी है। इन्हीं समस्याओं का समाधान देकर लोगों को थोड़ी राहत पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। ओमान में रुक रहे प्रवासियों के बच्चों के स्कूल चार्ज में कमी करके या जिनके माता-पिता बिल्कुल भी पैसे नहीं दे सकते उनकी फी माफ करवा कर, लोगों की मदद करने की कोशिश की जा रही है।

 

खाना मुहैया करवाया जा रहा

लोगों के लिए खाना मुहैया करवाया जा रहा है खासकर महामारी के शुरुआती दिनों में। वहीं जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी है उन्हें वापस घर भेजने की भी कोशिश की जा रही है। साथ ही यह भी कहा गया है कि वह ओमन में रह रहे कर्मचारी बहुत ही कुशल है अगर वह अपने देश वापस लौटते हैं तो यह देश के लिए काफी फायदेमंद रहेगा। 

Sinyar Oman crop
Sinyar Oman crop

भारतीय प्रवासियों की हर संभव मदद की जाएगी

साथ ही यह भी कहा गया है कि आने वाले दिनों में ओमान सरकार के साथ मिलकर भारतीय प्रवासियों की हर संभव मदद की जाएगी। 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply