भारत नहीं लौटना चाहते हैं प्रवासी, फ्लाईट बन्द हो जाने का है डर, क्या करे कामगार

इरादों पर फिरा पानी

भारत में कोरोना की रफ्तार बढ़ने के कारण यूएई में रह रहे प्रवासी जो Eid Al Fitr अपने परिवार के साथ भारत में मनाना चाहते थे, उनके इरादों पर पानी फिर गया है। कुछ लोग अपने बच्चों और कुछ लोग अपने माता पिता से पिछले 2 साल से नहीं मिले हैं। इस बार उन्होंने सोचा था कि वह ईद पर घर वापस जरूर आएंगे लेकिन भारत में कोरोना की स्थिति देखते हुए वह ऐसा करने में असमर्थ है।

यूएई ज्यादा सुरक्षित मानते हैं प्रवासी

कुछ लोगों का मानना है कि UAE में वह ज्यादा सुरक्षित रहेंगे। ईद मनाने के लिए उन्होंने अपने परिवार को अपने पास बुला लिया है। निवासियों को यह सुझाव दिया गया है कि इस समय वह अपनी यात्रा संबंधी सभी प्लान को स्थगित कर दें क्योंकि भारत में कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। कुछ प्रवासियों का कहना है कि इस समय यूएई से भारत यात्रा नहीं करें क्योंकि ऐसा हो सकता है कि उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया जाए और आप फिर से भारत में ही पिछली बार की तरह फंस जाएं।

 

क्या करना चाहिए ?

देखिए कोरोनावायरस फैला हुआ है लेकिन भारत की स्थिति की बात करें तो वह अभी कुछ ज्यादा बिगड़ती भी नजर आ रही है अगर आप संयुक्त अरब अमीरात या किसी अन्य अरब देशों में है तो जहां पर भी हैं वहां पर कोशिश करें कि अपने नौकरी में बने रहें और वैक्सीन की दोनों रोज अवश्य ले लें.

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply