कामगार का AIRPORT पर बैग हुआ भारी, लिमिट से ज़्यादा तो निकाला कम्बल ओढ़ लिया, लिमिट के अंदर हुआ बैग

भारत पाकिस्तान से अरब देश आना, रोजाना काम पर जाना, पैसे कमाना, एक बिस्तर पर रोजाना अपना समय बिताना. और जब लौटना तब परिवार और रिश्तेदारों की हजारों ख्वाहिशों को चॉकलेट कंबल साबुन ले जाकर पूरा करना.

Dubai Airport Baggage
Dubai Airport Baggage

कुछ ऐसा ही होता है भारतीय कामगारों का अरब देशों में दिन वह कमाने के लिए आदेश तो आते हैं और अपनी नौकरी करते हैं और साथ में जब जाने लगते हैं तब अपने घर परिवार और रिश्तेदारों के लिए कोई ना कोई एक निशानी के तौर पर जरूर कुछ सामान लेकर जाना चाहते हैं.

बच्चे हो तो  खिलौने खासकर गुड़िया और इन सबके बाद एक कंबल तो जरूर बनता है ताकि कोई भी है तो यह जरूर कहें कि अरब वाला कंबल है.  

AIRPORT BAGGAGES
AIRPORT BAGGAGES

अरब देश से वापस जाते वक्त 1 प्रवासी कामगार का सामान तय लिमिट से ज्यादा हो गया, और अब कामगार के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह सामान ले जाने के लिए अतिरिक्त चार्ज एयरपोर्ट पर जमा कर सके और आगे की यात्रा शुरू कर सकें.

 

ऐसी स्थिति में कामगार ने झटपट अपना कंबल निकाला और  बैग के भार को कम कर दिया और कंबल को खुद ओढ़ लिया. यह तस्वीरें साथी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर कर कहानी बताया तो या कामगार अब सोशल मीडिया पर एक नया सुरमा हो गया है और इसके नाम पर कई प्रकार के मैम बनाकर लोग मजे ले रहे हैं.

अगर आपके पास भी कुछ ऐसी तस्वीरें या रोचक बातें हैं तो हमारे साथ जरूर साझा कीजिए.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply