अरब देश भारतीय प्रवासी आएँगे वापस, AIR INDIA और नौसेना दोनो हुए तैनात

भारत से वायुयान कंपनी एयर इंडिया और भारतीय नौसेना को स्टैंड बाय मे खड़ा किया गया है ताकि खाड़ी देशों में फंसे हुए भारतीय प्रवासियों को तुरंत निकाला जा सके.

सरकारी सूत्रों ने ANI को जानकारी दिया  की भारत इस वक्त एयर इंडिया और भारतीय नौसेना के साथ मिलकर इवेक्युएशन प्लान बना रहा है ताकि भारतीय प्रवासियों को निकाला जा सके.
 
कोविड-19 को लेकर हजारों की संख्या में भारतीय घर वापसी के लिए खाड़ी देशों में गुहार लगा चुके हैं लेकिन हवाई यातायात प्रतिबंध के वजह से वह अब तक वहां फंसे हुए हैं.
COVID-19: Air India, Indian Navy on standby to evacuate Indians ...
इस रिपोर्ट पर जब काउंसल जनरल ऑफ इंडिया Mr. Vipul  जोकि  दुबई अधिक जानकारी पर उन्होंने इस बारे में बताया कि मैं अभी भी इस मामले को लेकर दिल्ली से अधिकारी कंफर्मेशन का इंतजार कर रहे हैं,  और इवेक्युएशन का तरीका कौन सा होगा वह भारत सरकार तय करेगी लेकिन इसमें एयर इंडिया की भूमिका रहेगी.  इस वक्त काउंसिल जनरल  भारतीय नौसेना के भूमिका को लेकर अभी कोई सहमति नहीं जारी किया है.

कुछ माध्यमों से भारतीय प्रवासियों के देश लौटने के लिए आवेदन लिए गए थे इस सवाल पर मिस्टर विपुल ने कहा “अधिकारिक प्रोसेस इस पर अभी शुरू होने को है और इस बाबत अंतिम निर्णय के ऊपर जानकारी दिल्ली से कंफर्मेशन कॉल के बाद ही दिया जा सकता है.”

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply