कुवैत से निकले दुबई, शारजाह, आबूधाबी पहुँचे भारतीय कामगार, नही मिल पा रहा हैं घर जाने का मौक़ा, सब फँसे

यह राह मुश्किल लग रही है, संयम से काम लें

कुवैत में स्थित हजारों भारतीय, जो UAE से होकर अपने देश वापस लौटना चाहते थे,
उन्हें अब यह राह मुश्किल लग रही है। Travel industry ने यह भी कहा है कि ये मुश्किल यात्रियों की भारी संख्या की वजह से हो रही है और साथ में किराये में भी वृद्धि की गयी है।

खाड़ी देशों द्वारा लगभग 35 देशों की उड़ानों पर यात्रा प्रतिबंधों के बाद UAE-Kuwait flights की मांग बढ़ गई है।

सिर्फ 1500 लोगों को ही हवाई सफर करने की अनुमति

दुबई शारजाह और अबू धाबी से कुवैत के लिए एयरफ़ेयर, कोरोना के पहले Dh300-Dh500 था लेकिन अब ये Dh2,265 से Dh8,270 है। कोरोना के चलते सोशल distancing का पालन करने हेतु UAE के कुवैत के लिए सिर्फ 1500 लोगों को ही हवाई सफर करने की अनुमति है। कुवैत एयरवेज के सेल्स और मार्केटिंग टीम की प्रिया नितिन ने कहा कि केवल residents और work permit धारक ही कुवैत के लिए उड़ान भर सकते हैं।

“Dubai quarantine packages” शुरू किया गया

Riyas Hyder, managing director of Paris Tours in शारजाह ने यह बताया कि दुबई में बहुत सारे travel companies ने Kuwait passengers के लिए “Dubai quarantine packages” भी शुरू किया है। वो उनके लिए furnished apartments or hotel accommodations की व्यवस्था करते हैं।

क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो चूका, फिर भी नहीं मिल रहा है टिकट

दुबई में फंसे Sajeed K.C, an interior designer in कुवैत ने बताया कि 29
सितम्बर को ही उनका निर्धारित क्वारंटाइन पीरियड पूरा हो चूका है। लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिल रहा है। उनका वीसा भी एक महीने बाद ख़त्म होने वाला था, वो तो शुक्र है कि उनकी कंपनी ने ऑनलाइन उनका वीसा renew कर दिया वरना वो किसी बड़ी मुसीबत में फंस जाते। स्टूडेंट्स तो किराया बढ़ने से बहुत परेशान हैं। लोग watsapp पर ग्रुप के जरिये टिकट मिलने की संभावना में हैं।

आगे का रास्ता साफ़ हो, तभी UAE की फ्लाइट तभी बुक करें

Afi Ahmed, managing director of Smart Travels, ने लोगों को सलाह दी है कि UAE की फ्लाइट तभी बुक करें जब आपके पास आगे जाने की सारी व्यवस्था हो नहीं तो मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply