UAE, Saudi, Kuwait, Qatar, Oman समेत हर जगह से भारतीय प्रवासी प्रतिबंधित, सारे फ़्लाइट पर रोक लगा

INDIAN FLIGHTS BANNED FROM THESE ARAB COURTRIES.सारे भारतीय प्रवासियों के लिए अरब देशों में प्रवेश की इजाजत रोक दी गई है अलग-अलग अरब देशों ने भारतीय प्रवासियों के प्रवेश पर अलग-अलग प्रतिबंध लगा दिए हैं.

 

सबसे ताजा मामला संयुक्त अरब अमीरात से.

संयुक्त अरब अमीरात में 24 अप्रैल से भारतीय प्रवासियों के प्रवेश पर 10 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है और कहा है कि किसी भी प्रकार के पैसेंजर फ्लाइट के जरिए कोई भी भारतीय प्रवासी संयुक्त अरब अमीरात में दाखिला नहीं ले सकता है हालांकि  कार्गो  फ्लाइट चलेंगी जिसके जरिए समान की आवाजाही जारी रहेगी.

सऊदी अरब ने भी किया प्रतिबंधित.

सऊदी अरब ने शुरू होने वाले मई में फ्लाइट को आदेश तो दे दिया है लेकिन उसमें भारत समेत 20 अन्य देशों को प्रतिबंधित सूची में डाल दिया है और कहा है कि इन देशों में स्थितियां काबू से बाहर हैं अतः इन देशों के साथ मई में फ्लाइट सेवाएं शुरू नहीं की जाएंगी और शुरू करने से पहले डेट जारी करने तक नहीं समीक्षा के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.

saudia

ओमान में भी भारतीय प्रवासियों के लिए कड़ा रुख अपनाया.

और बात ओमान की करें  तो किस देश ने की भारतीय प्रवासियों को अगले आदेश तक फ्लाइट सेवाओं से प्रतिबंधित कर दिया है और भारतीय प्रवासी ओमान अब स्लाइड के जरिए या किसी अन्य रास्ते के जरिए दाखिल नहीं हो सकते हैं. संयुक्त अरब अमीरात से सऊदी अरब के लिए फ्लाइट सेवाएं बंद होने के बाद से ओमान के रास्ते का प्रयोग भारतीय प्रवासी खूब कर रहे थे लेकिन अब इस पर भी प्रतिबंध लग गया.

कुवैत में भी भारतीय प्रवासियों के प्रवेश पर प्रतिबंध.

कुवैत ने पहले से ही  भारतीय प्रवासियों के ऊपर प्रतिबंध लगा रखा है और इस प्रतिबंध को खोलने के संबंध में अभी तक कोई बात नहीं कोई फैसला लिया है ना ही कोई तारीख जाहिर की है.

QATAR BANS

कतर ने भी बदला रवैया.

कतर ने भारतीय प्रवासियों के प्रवेश को लेकर  नया प्रोटोकोल लगा दिया है जिसमें कहा है कि वैक्सीन लिए हुए भारतीय प्रवासियों को भी अब  जांच की श्रेणी में आना होगा अन्यथा भारतीय प्रवासियों को प्रवेश नहीं दी जाएगी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply