कोरोना से विधायक की मौत, ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी माँ भी कोरोना संक्रमित, अभी अभी अस्पताल में भर्ती

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। रोज नए-नए मामले बढ़ रहे हैं। अब इस वायरस के संक्रमण की चपेट में भाजपा नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और उनकी मां भी आ गए हैं। मध्य प्रदेश के गुना से पूर्व सांसद और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोरोना हो गया है।

 

उन्‍हें इलाज के लिए मैक्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। अस्‍पताल ने उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्‍टि कर दी है। दिल्‍ली के साकेत मैक्‍स अस्पताल में फिलहाल इनका इलाज चल रहा है। बता दें कि साकेत का मैक्‍स अस्‍पताल कोविड-19 अस्पताल में तब्‍दील है, ताकि यह कोरोना की जंग में और बेहतर तरीके से अपनी सेवा दे।

 

रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोगों की जान ले रहे कोरोना वायरस से अब एक जनप्रतिनिधि की भी मौत हो गई है। दरअसल तमिलनाडु में डीएमके के विधायक जे. अंबाजगन का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते निधन हो गया। बता दें ति बीते मंगलवार को विधायक को सांस लेने में दिक्कत और जुकाम-बुखार की शिकायत के बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

 

 

इसके बाद से ही वह चेन्नई के डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर में भर्ती थे।  61 साल के अन्बझगन को किडनी से जुड़ी बीमारी भी थी और उनका शुगर लेवल भी हाई था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार सुबह  डॉ. रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर ने एक बयान में कहा किव अंबाजगन कोरोना वायरस और निमोनिया से अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे थे। उनकी आज सुबह हालत बिगड़ गई। हमारी कोविड सुविधा में यांत्रिक वेंटीलेशन सहित पूर्ण चिकित्सा सहायता के बावजूद, बीमारी के कारण उनकी जान चली गई।

 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार आज ही उनका 62वां जन्मदिन भी था।

अन्बाझगन को 2 जून को चेन्नई के करीब क्रोमेपेट स्थित डॉक्टर रेला इंस्टिट्यूट एंड मेडिकल सेंटर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार से उनकी तबियत ज्यादा खराब होने लगी थी। अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, ‘वेंटिलेशन सहित तमाम मेडिकल कोशिशों के बावजूद वे बीमारी को मात नहीं दे सके।’ उन्हें सुबह 8.05 बजे मृत घोषित किया गया।

Leave a Reply