UAE, साउदी, क़तर, कुवैत, बहरीन में भारतीय कामगार जल्द होंगे अपने देश में, योजना तैयार, लिस्ट पर काम जारी

भारतीय नौसेना के चीफ एडमिरल कर्मवीर सिंह  शुक्रवार को कहा भारतीय नागरिकों को खाड़ी देशों से लेकर आने के लिए नौसेना तैयार हो चुकी है और उसने अपना प्लान भारत सरकार को सौंप दिया है और अब बस भारत सरकार के तरफ से आधिकारिक आदेश का इंतजार किया जा रहा है.
 

 
भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए  वायु यान को भी स्टैंडबाई मोड में रखा गया.  भारत में LOCKDOWN 3.0  जारी कर दिया है और उसके साथ ही उसने  कुछ  कढ़ाई के साथ निजी वाहनों को छूट भी जारी किया है. जिसके जरिए एक चालक के संग 2  यात्री सफर कर सकेंगे.
 
हालांकि भारत सरकार ने साफ कहा है “खाड़ी देशों  या विदेशों से आने वाले  समस्त नागरिकों को 14 दिन का अनिवार्य क्वॉरेंटाइन जरूर  रखना होगा,  तत्पश्चात ही वह अपने राज्य जा सकेंगे”.
 
कतर, कुवैत, बहरीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात संग  कई देशों में भारतीय दूतावास में फंसे हुए लोगों की लिस्ट बनाने के लिए ऑनलाइन लिंक जारी किया है.

अधिकारिक सूत्रों की माने तो बचाओ की तैयारी अंतिम दौर में है,  और दूतावास के द्वारा बनाए गए लिस्ट के ऊपर वरीयता के आधार पर बचाने के लिए कार्य चल रहा है.  लाखों फंसे हुए भारतीय नागरिकों के लिए कि यह एक उम्मीद का सफर होगा.
 
खाड़ी देशों में लाखों भारतीय फंसे होने के कारण कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं जिसमें बेरोजगारी पैसे का ना होना खाने-पीने की दिक्कत अव्वल है.
 
Report: GULFHINDI TEAM

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply