सऊदी में भारतीय की कार में मिला चाकू, पुलिस ने किया जेल में बंद, दर-दर रिहाई के लिए भटक रही पत्नी

सऊदी अरब की जेल में बंद तेलंगाना के एक शख्स की रिहाई के लिए उसकी पत्नी दर-दर जाकर गुहार लगा रही है। दरअसल सऊदी अरब के जेद्दाह में हेल्पर के तौर पर काम करने वाले येनम वेणुगोपाल का कसूर इतना था कि जिस म्युनिसिपल्टी के वाहन से काम पर निकले थे, उसमें रसोई में काम आने वाला चाकू रखा हुआ था। ऐसे में वाहन में चाकू मिलने के बाद उन्हे सऊदी पुलिस ने जेल में बंद कर दिया गया।

indian-worker-arrest-in-saudi-arab-knife-found-in-indian-car

बता दे तेलंगाना के जगतियाल जिले में धर्मापुरी मंडल के जैना गांव के रहने वाला येनम जेद्दाह म्युनिसिपल्टी के वाहन में जुलाई 2015 से हेल्पर के तौर पर काम कर रहा है. पांच साल में येनम दो बार छुट्टियों पर भारत आया।

indian-worker-arrest-in-saudi-arab-knife-found-in-indian-car

इस मामले पर पति की बेगुनाही के लिए पत्नी दर-दर भटक रही है और भारत सरकार से पति को छुड़ाकर घर वापिस लाने के लिए गुहार लगा रही है। वहीं एक्टिविस्ट भीम रेड्डी ने इस मामले पर विस्तार से बताया कि सऊदी अरब में येनम इस साल मई में कूड़ा इकट्ठा करने वाले वाहन के साथ एक जेल परिसर में गया। इस दौरान वहां खड़े सुरक्षाकर्मियों ने गेट पर वाहन की तलाशी ली, जिसमें वाहन के केबिन में एक रसोई में प्रयोग किया जाने वाला चाकू मिला। इस मामले में सऊदी पुलिस ने वाहन के ड्राइवर और दो हेल्पर्स को उसी समय गिरफ्तार कर मक्का जेल भेज दिया।

वहीं जेल ले जाने के बाद ड्राइवर और दूसरे हेल्पर को थोड़ी देर बाद रिहा कर दिया गया. लेकिन येनम को नहीं छोड़ा गया.” सब से येनम जेल में बंद है। भारत में येनम की पत्नी सरिता जगह जगह पति की रिहाई में मदद की गुहार लगा रही है। प्रवासी मिथा (मित्र) लेबर यूनियन और येनम के घरवालों ने सरकार से इस मामले में दखल देने का आग्रह किया है, लेकिन अब तक इस मामले को कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है।

 

 

 

Leave a Reply