जल्द सऊदी लौट सकेंगे भारतीय कामगार, ग्रीन सिग्नल का इंतजार करने वालों के लिए सामने आई एक तारीख

सऊदी अरब से भारत लौटे कामगार वापस जाने के लिए सऊदी के ग्रीन सिग्नल का इंतजार कर रहे हैं। बता दे गुरूवार को सऊदी सरकार ने 25 देशों के लिए तो रास्ते खोल दिए हैं, लेकिन अभी भारतीयों के संबंध में कोई निर्देश नहीं हैं। हालांकि सऊदी अरब वापस जाने वाले ट्रैवल एजेंसियों से संपर्क कर टिकट बुकिंग के लिए नाम दर्ज करा रहे हैं।

गौरतलब है कि सऊदी में काम करने वाले सभी भारतीय कामगारों को उम्मीद है कि 15 सितंबर के बाद सऊदी की फ्लाइट शुरू हो सकती है। ऐसे में इसी सोच के साथ वह लगातार सऊदी के एयरफ्लाइट को लेकर ट्रैवल एजेंसियों से संपर्क कर अपनी टिकट की बुकिंग की जुगत में जुटे है।

बता दे कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच सऊदी अरब में काम करने वाले भारतीय बड़ी तादाद में भारत वापस आ गए थे। लॉकडाउन घोषित होने के बाद से ये अब तक वापस नहीं जा सके हैं। सऊदी सरकार ने भी कोरोना संक्रमण के चलते दुनियाभर से वहां पहुंचने वाले हज जायरीनों पर पाबंदी लगा दी थी। ऐसे में 25 देशों को लिए सऊदी के खुले दरवाजों ने इनकी उम्मीद बढ़ा दी है। सभी कामगार जल्द से जल्द सऊदी में वापस अपने काम पर लौटना चाहते है। इसके तहत वह लगातार सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी जल्द खोल सकता है भारतीय कामगारों लिए दरवाजे
  • सऊदी ने 25 देशों के लिए खोले रास्ते
  • ग्रीन सिग्नल के इंतजार में भारतीय कामगार

 

Leave a Reply