संयुक्त अरब अमीरात में 74वें भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम, Social Media पर गूंजी भारत की जयकार

एक नजर पूरी खबर

  • दुबई में मनाया गया भारत का 74वां स्वत्रंता दिवस
  • सोशल मीडिया के जरिए दी भारतीयों को बधाई
  • कार्यक्रम में मनाए गए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम

Image

आज भारतीय स्वतंत्रता दिवस की धूम विदेशों में भी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में यूएई में उत्सुक भारतीय प्रवासियों ने अपने देश के स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराया और जश्न मनाया। बता दे ये जश्न दुबई में भारत के वाणिज्य दूतावास में हुआ। भारत के भारतीय महावाणिज्य दूत डॉ अमन पुरी द्वारा सुबह 7.30 बजे झंडा फहराया गया और उसके बाद भारतीय राष्ट्रगान का गायन किया गया।

बता दे इस साल कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण, वाणिज्य दूतावास के सदस्य और उसके कर्मचारी पारंपरिक पोशाक पहने हुए इस अवसर को शारीरिक रूप से चिह्नित करने के लिए एकत्रित हुए। आम जनता सीजीआई के सोशल मीडिया पेज जैसे फेसबुक और ट्विटर पर ऑनलाइन कर भारतीय लोगों तक इस कार्यक्रम की झलक पहुचाई।

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के मनोरंजन के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए। प्रसिद्ध दुबई के गायक सूरज भारती ने एक देशभक्ति गीत गाया, जबकि एक नृत्य समूह ने समारोह स्थल पर शास्त्रीय नृत्य किया।

इसके साथ ही महावाणिज्य दूत डॉ अमन पुरी ने सभा को संबोधित किया और कहा, “मैं विशेष रूप से भारतीय समुदाय के सदस्यों, हमारे अमीरी मित्रों, दुबई में रहने वाले भारत के दोस्तों और उत्तरी अमीरात के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देना चाहता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *