सऊदी अरब भारत के लिए 47 flight की नयी लिस्ट जारी, Indigo और GOAIR की सेवा भी शुरू

वंदे भारत मिशन के चौथे चरण की शुरूआत हो चुकी है। इस चरण में पांच सौ से अधिक उडानों का संचालन किया जा रहा है। इसके तहत एयर इंडिया के साथ-साथ प्राइवेट कम्‍पनियों के विमानों का भी संचालन किया जायेगा।  इसी कड़ी में आज सऊदी अरब ने वंदे मातरम मिशन के तहत घर वापसी कर रहे भारतीयों के आंकड़ों के साथ चौथे चरण की लिस्ट जारी की है।

 

 

गौरतलब है कि इस लिस्ट में इंडिगो के जरिए घर वापसी कर रहे लोगों को दमन से कोच्ची, लखनऊ, कानपुर, हैदराबाद, चैन्नई, बैंगलुरू, तिरुवनंतपुरम, विशाखापट्नम लाया जायेगा। इसके साथ ही अन्य लोगों को रियाद से श्रीनगर, बैंगलुरू, मुबंई, चैन्नई और हैदराबाद के रास्ते लाया जायेगा।

 

Image

 

बता दे एयर इंडिया की 170 उडानें 15 जुलाई से ऑस्‍ट्रेलिया, बेहरीन, बांग्‍लादेश, कनाडा, जर्मनी, जापान, कुवैत, मलेशिया, ओमान, सऊदी अरब, कतर और फिलिपिंस सहित विश्‍व के विभिन्‍न देशों से यात्रियों को लाने और ले जाने का काम कर रही है। सरकार के इस वंदे मातरम मिशन के तहत चौथे चरण में एयरलाइंस की महत्‍वपूर्ण हिस्‍सेदारी होगी। निजी एयरलाइनें पांच सौ से अधिक उड़ानों का संचालन करेंगी, जिसमें इंडिगो और गो एयर शामिल हैं।

 

वहीं इस मामले पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि वह इंडिगो और गो एयर के माध्यम से जल्द से जल्द लोगों की वापसी की दिशा में काम कर रहा है।

Leave a Reply