काबुल के अलग-अलग इलाकों में रॉकेट अटैक, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने की खबर की पुष्टी

एक नजर पूरी खबर

  • स्‍वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्‍या पर काबुल पर हमला
  • काबूल के अलग-अलग इलाकों में रॉकेट अटैक
  • हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं

Kabul attack

अफगानिस्तान अपना 101वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। वहीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में कम से कम चार रॉकेट दागे गए हैं। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि रॉकेट अफगान राजधानी के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में दो वाहनों से दागे गए। वहीं हमले के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Massive Kabul blast kills 16

आंतरिक गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने सोशल मीडिया पर कहा कि स्थानीय समयानुसार लगभग साढ़े नौ बजे कई रॉकेट काबुल के दो स्थलों की दो मोटर गाड़ियों से शहर केंद्र की ओर छोड़े गए। विस्फोट के बाद काबुल में कई जगहों में गहरा धुआं नजर आया, कुछ गाड़ियां विस्फोट में नष्ट हो गयी हैं। कम से कम 3 आम नागरिक विस्फोट में घायल हुए हैं और अस्पताल भेजे गये हैं।

flie

तारीक एरियन ने कहा कि इस हमले में अब तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। बता दे राष्ट्रपति अशरफ गनी स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इसके बाद राजधानी काबुल में रॉकेट दागे गए। प्रत्यक्षदर्शियों (चश्मदीदों) ने कहा कि कुछ रॉकेट महल और रक्षा मंत्रालय के पास एक भारी किलेनुमा इलाके में गिरे थे जिसमें कई दूतावास भी थे।

 

 

Leave a Reply