इन सारे अरब देशों से International Flights बंद, अब 1 जनवरी के बाद भी रहेगा LOCKDOWN

अभी अभी मिल रहा है नई जानकारी के अनुसार अरब देशों के तीन सल्तनत  सऊदी अरब कुवैत और ओमान ने अभी अभी इंग्लैंड में फैल रहे थे जिससे नए कोरोनावायरस के सट्रेन को  अपने यहां फैलने से रोकने के लिए आने और जाने के लिए सारे बॉर्डर को सील कर दिया है और इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय आवागमन को भी तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है.

 सारे प्रवासियों के एंट्री परमिट को तत्काल प्रभाव के लिए रोक दिया गया है और Final Exit को भी Temporary स्थगित कर दिया गया हैं.  रियाद से यह जानकारी स्पष्ट कर दी गई है कि यह रोग अब लगभग 2 सप्ताह के लिए जारी किया गया हैं.

सऊदी अरब के अथॉरिटी ने यह भी कहा है कि कार्गो जहाज भी केवल उसी देशों से अनुमति प्राप्त करके आ सकते हैं जहां पर नया कोरोनावायरस स्ट्रेन  मौजूद नहीं है.

ओमान ने अंतरराष्ट्रीय लॉकडाउन को 1 सप्ताह के लिए लागू कर दिया है और तत्काल प्रभाव से सारे विमान संचालन को भी रोक दिया है.

वही बात कुवैत की करें तो कुवैत में 1 जनवरी तक सारे कमर्शियल फ्लाइट का संचालन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थगित कर दिया है.

यह सारी गतिविधिया तब शुरू हुई जब ब्रिटेन के सरकार ने विज्ञप्ति जारी किया जिसमें कहा कि ब्रिटेन में भारी संख्या में काफी घातक रूप से असर करने वाला कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिला है और वह अब कंट्रोल से बाहर है.

अब तक तकरीबन 1700000 लोगों की मौत की अधिकारिक पुष्टि कोरोनावायरस की वजह से पूरे दुनिया भर में हो चुकी है जो पिछले साल दिसंबर के महीने में चाइना में शुरू हुआ था.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply