अब इस देश में हो गया नया नियम लागू, दो सप्ताह के लिए होना पड़ेगा self-quarantine, कोरोना नेगेटिव पीसीआर टेस्ट दिखाना आवश्यक

दो सप्ताह के लिए self-quarantine में रखना होगा

शनिवार को ईरान के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि Europe से ईरान आने वाले यात्रियों को प्रवेश पर कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद खुद को दो सप्ताह के लिए self-quarantine में रखना होगा। इसी के साथ दूसरे देशों से भी आने वाले लोगों को भी अपना कोरोना नेगेटिव पीसीआर टेस्ट दिखाना होगा। national coronavirus task force के प्रवक्ता, Alireza Raisi ने इस बात की जानकारी दी।

कोरोना नेगेटिव पीसीआर टेस्ट लाना जरुरी होगा

उन्होंने कहा कि Europe से आने वाले लोगों के लिए कोरोना नेगेटिव पीसीआर टेस्ट लाना जरुरी होगा फिर प्रवेश के बाद भी उनका पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। उनका रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद भी self-quarantine में रहना होगा।

passengers

अभी साफ़ नहीं यह नियम कब से लागू होगा

हालाँकि यह अभी साफ़ नहीं हो पाया है कि यह नियम कब से लागू होगा। वहीँ स्वास्थ्य अधिकारी ने यह भी कहा कि Iranian-manufactured Barekat vaccine, Britain में पाए गए contagious coronavirus variant के खिलाफ भी प्रभावी है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply