अभी अभी ओमान की खाड़ी में मिसाइल गिरा, 19 नौसैनिकों की मौक़े पर मौत, ईरान ने दी जानकारी

ओमान की खाड़ी में सैन्य अभ्यास के दौरान ईरान की एक मिसाइल अपनी ही नौसेना के जहाज़ पर जा गिरी जिसमें 19 नाविकों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हैं. इस सैन्य अभ्यास में ईरानी नौसेना के दो जहाज़ शामिल थे. ईरान की सरकारी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, एक नई एंटी शिप मिसाइल के परीक्षण के दौरान रविवार को यह हादसा हुआ.

ओमान की खाड़ी में चल रहे इस परीक्षण के दौरान मिसाइल सैन्य उपकरण ले जाने वाले कोणार्क नाम के जहाज़ के लाइट सपोर्ट से टकराई. यह सैन्य अभ्यास हार्मूज स्ट्रेट के पास हो रहा था. मिसाइल को युद्धपोत जामरान से छोड़ा गया था.
 
नियमित परीक्षण
ईरान की सेनाएं अक्सर इस तरह के परीक्षण करती रहती हैं. सरकारी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि ईरान के दक्षिणी तट पर, ”रविवार दोपहर सैन्य अभ्यास के दौरान बंदर-ए-जस्क में कोणार्क जहाज़ से एक मिसाइल टकराई. टारगेट प्रैक्टिस के दौरान जहाज़ मिसाइल के संपर्क में आया क्योंकि इस दौरान टारगेट और जहाज़ के बीच की दूरी का ध्यान नहीं रखा गया था.”

यह हादसा राजधानी तेहरान के दक्षिण पूर्व में करीब 1270 किमी दूर ओमान की खाड़ी के पोर्ट ऑफ जस्क में हुआ. जामरान और कोणार्क जहाज़ ईरानी नौसेना इस्तेमाल करती है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply