यूएई के दौरे पर मोसाद प्रमुख योसी कोहेन, यूएई और इजरायल के बीच शांति मुद्दे पर हुई चर्चा

एक नजर पूरी खबर

  • यूएई के दौरे पर मोसाद के प्रमुख
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हिज हाइनेस ने कू आवभगत
  • योसी कोहेन ने यूएई और इजरायल के बीच शांति मुद्दे पर की मदद

Israel's Mossad chief visits UAE

मोसाद के प्रमुख मंगलवार को यूएई के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हिज हाइनेस शेख तहनून बिन जायद अल नहयान ने इजरायल के मोसाद के प्रमुख योसी कोहेन की अगवानी की।

हिज हाइनेस शेख तहनून बिन जायद ने कोहेन द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यूएई और इजरायल के बीच शांति समझौते की सफलता में उनका योगदान है। उन्होंने कहा कि यह समझौता क्षेत्र में शांति प्राप्त करने और कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग के नए अवसरों को खोलने में सकारात्मक योगदान देगा।

इस दौरान शेख तहनून ने इस बात की भी पुष्टि की कि यूएई शांति और सहिष्णुता के सिद्धांतों के साथ कूटनीति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है, जो क्षेत्र में स्थिरता को बढ़ाने में योगदान देगा। उन्होंने बताया, “यूएई उस लक्ष्य को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा।” इसके साथ ही दोनों देश लगातार शांति बनाये रकने की दिशा में भी हर जरूरी कदम उटाते रहेंगे।

शेख तहनून ने कहा कि तेजी से वैज्ञानिक और तकनीकी प्रगति के लिए विभिन्न देशों से सर्वोत्तम अभ्यासों और कौशल के लिए खोज की आवश्यकता है, ताकि क्षेत्र के लोगों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित की जा सके।

Leave a Reply