दुबई में 150 प्रवासियों को गैंग ने पकड़ा, नौकरी भर्ती के बाद अच्छा वेतन और सुविधा के साथ Dh1,000-Dh3,000 तक ले उड़े

 

 

  • दुबई में नौकरी के बड़ी फर्जीवाडे का खुलासा

दुबई में आज ऐसे कैसे गैंग का भंडाफोड़ हुआ है जो गैर-मौजूदा कैरियर के तहत लोगों को नौकरी देने का वादा करते हुए फर्जीवाड़ा करते है। अब तक इन लोगों ने 150 लोगों को अपना शिकार बनाया था। इसके लिए इन लोगों ने नौकरी भर्ती करने के नाम पर पहले फर्जी एजेंसी बनाई और फिर लोगों को नौकरी दिलाने का वादा किया।

इस मामले पर दुबई पुलिस में जनरल डिपार्टमेंट ऑफ क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन (CID) के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल सलेम अल जलफ ने कहा कि ये गिरोह लोगों को अच्छा वेतन और अच्छी नौकरी देने के नाम पर लुभाता था। इस दौरान वह पीड़ित से अपॉइंटमेंट फीस, टैक्स या इंटरव्यू अपॉइंटमेंट बुक करने के नाम पर पैसे वसूलता था। कोरोनाकाल में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को यह अधिकतर अपना शिकार बनाता था।

  • मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

वहीं मामले में गिरफ्तारी के बाद आर्थिक अपराध नियंत्रण विभाग के निदेशक कर्नल सलाहा जुमा बूसाइबा ने कहा कि टीम को एक एशियाई द्वारा संचालित फर्जी एजेंसी के बारे में सूचना मिली। “संदिग्धों ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर विज्ञापन प्रकाशित किए थे, नौकरी चाहने वालों को नौकरी के अवसरों और आकर्षक वेतन का वादा करके अपना शिकार बनाते थे। उन्होंने नौकरी आवेदन को संसाधित करने के लिए Dh1,000-Dh3,000 के भुगतान की शर्त रखते थे और पैसे मिलने के बाद फरार हो जाते थे।

job-scam-that-duped-150-applicants-busted

उन्होंने कहा कि इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है, फिलहाल पूछताछ के बाद ही पूरी खुलासा होगा और साथ ही माले में जुड़े अन्य लोगों की गिरफ्तारी होगी।

Leave a Reply