केरल यात्रियों को जाने के लिए, COVID19 Test हुआ ज़रूरी, -VE आने पर ही FLIGHT की बोर्डिंग

केरल की सरकार ने कहा है कि वह अपने सारे विदेश से आने वाले नागरिकों का 25 जून से अनिवार्य रूप से कोविड-19 टेस्ट करा कर और अगर उनका रिजल्ट निगेटिव होता है तब ही वह विमान में यात्रा कर सकेंगे.

 

 

केरल के मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह जानकारी दिया कि और दो उड़ान भरने से पहले विदेश से केरल आने वाले यात्रियों के लिए 24 जून के बाद से कोविड-19 टेस्ट और उसका रिपोर्ट होना अनिवार्य कर दिया गया है अतः यात्रा करने से दो से 3 दिन पहले वह अपने कोविड-19 टेस्ट को करा लें और उसका रिपोर्ट अपने साथ रख लें अन्यथा उन्हें फ्लाइट में बोर्डिंग नहीं करने दिया जाएगा.

आपको बताते चलें कि संयुक्त अरब अमीरात हो या सऊदी अरब  वंदे भारत मिशन के तहत केरल के लिए ज्यादा फ्लाइट मुहैया कराई गई हैं और ऐसे में केरल निवासियों के वापस लौटने का सिलसिला लगातार जारी है अतः कोविड-19 महामारी के दौर में राज्य ज्यादा संक्रमित ना हो जाए इसलिए यह ऐतिहासिक फैसले लिए गए.

IMP: वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट में जगह केवल दूतावास आपको दे सकती है और दूतावास अगर आपको जगह देती है तो वह अपने उचित माध्यम जैसे कि ईमेल और मोबाइल फोन के जरिए आपसे संपर्क करेगी अगर कोई भी भारत जाने के लिए टिकट मुहैया कराने का दावा करता है तो आप इस झांसे में ना आए यह आप को लूटने की साजिश हो सकती है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply