सऊदी किंग का सर्जरी हुआ पूरा, अभी अभी उनका निवास NEOM भेजा गया,

एक नजर पूरी खबर

  • सर्जरी के बाद पहली बार नजर आए सऊदी अरब शाह सलमान
  • NEOM यात्रा पर पहुंचे सऊदी शाह सलमान
  • शाह सलमान विश्राम के लिए पहुंचे NEOM

Saudi king lands in Red Sea megacity to 'rest' after surgery

सऊदी अरब के शहंशाह सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ बुधवार को NEOM आर्थिक क्षेत्र में आराम और विश्राम की अवधि में पहुंचे। बता दे 84 वर्षीय शाह को उनके पित्ताशय को हटाने के लिए की गई सर्जरी के बाद 30 जुलाई को अस्पताल से से छुट्टी दी गई थी। इसके बाद से वह आराम कर रहे हैं।

 

वहीं सऊदी राज्य टेलीविजन और NEOM में किंग सलमान के आगमन के विदेश मंत्रालय के राज्य मंत्रालय द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में, उन्हें एक एस्केलेटर पर एक विमान से एक प्रतीक्षा कार में ले जाते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान शाह सलमान एक बेंत लेकर चल रहे थे, जैसा कि वह आमतौर पर करते है। खबरों के माने तो वह NEOM खास तौर पर आराम करने के लिए जा रहे हैं।

FILE PHOTO: Saudi King Salman bin Abdulaziz leaves the King Faisal Hospital after a successful surgery, in Riyadh, Saudi Arabia July 30, 2020. Saudi Press Agency/Handout via REUTERS

इस दौरान क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान,ने बताया है कि उनके साथ खास तौर पर कई डॉक्टर भी इस यात्रा पर गए है। बता दे हर साल की तरह इस साल भी शाही परिवार ने परंपरागत रूप से गर्मियों के अधिकांश समय देश के बाहर फ्रांस के रिवेरा, दक्षिणी स्पेन में मार्बेला और मोरक्को के तांगियर जैसे स्थानों पर बिताया है। हालांकि, 2018 के बाद से किंग सलमान पहली बार NEOM पहुंचे है। बता दे NEOM से सऊदी के शाही परिवार का खास लगाव है।

 

Leave a Reply