सऊदी में नही रुक रहा हैं कोरोना, आज रियाद में ही मिले 200 से ज़्यादा संक्रमित, फ़्लाइट पर बैन बढ़ सकता हैं

सऊदी अरब में तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोनावायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार वहां पर आश्रय बढ़ रहे हैं आज पिछले 24 घंटे के आंकड़े जारी किए गए हैं वह काफी हैरान करने वाले हैं.

सऊदी अरब में पिछले 24 घंटों में 541 नए कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं वहीं पर 357 लोगों के रिकवर होने की भी सूचना मिली है लेकिन बढ़ते आंकड़े कोरोनावायरस के वैक्सीन आने के बावजूद काफी चिंताजनक हैं.

Image

सऊदी अरब के प्रमुख शहर रियाद में 217 लोग संक्रमित पाए गए तो वही पूर्वोत्तर क्षेत्र में 108 लोग संक्रमित मिले मक्का की बात करें तो 86 लोग संक्रमित मिले और बाकी कई अन्य शहरों में भी 10 से 20 के बीच में संक्रमित लोगों के मिलने की सूचना रही.

Image

सऊदी अरब में आज देहांत हुए लोगों की संख्या 6656 पहुंच गई जिसमें आज के रिपोर्ट में छह देहात की सूचना रिकॉर्ड की गई और इस वक्त सऊदी अरब में 4900 से ज्यादा मामले एक्टिव हैं और अस्पतालों में इलाज प्राप्त कर रहे हैं जिसमें 674 मामले काफी क्रिटिकल हैं.

 

सऊदी अरब लगातार कोरोनावायरस के ऊपर कंट्रोल करने हेतु कई प्रकार के प्रतिबंध लगा रहा है जिसमें उसके अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के ऊपर प्रतिबंध और देश के भीतर कड़ा प्रोटोकॉल पालन कराना जैसे शामिल है इसके बावजूद मामले बढ़ने सऊदी अरब के लिए काफी चिंताजनक तो है ही वही प्रवासियों के लिए भी चिंता का विषय है क्योंकि सऊदी अरब में अगर कोरोनावायरस के मामले कंट्रोल में नहीं होते हैं तो अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के ऊपर प्रतिबंध फिर से बढ़ सकता है.

Image

अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के ऊपर प्रतिबंध बढ़ता है तो भारत जैसे देश के प्रवासी नागरिकों को फिर से काफी मशक्कत का सामना करना पड़ेगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply