सऊदी से 1 लाख 29 हज़ार प्रवासी कामगारों का FINAL EXIT, जल्द आना होगा काम पर, खुलेंगे सारे बड़े प्रोजेक्ट

सऊदी से 129000 प्रवासी कामगारों का final exit.

सऊदी अरब के गवर्नमेंट रिपोर्ट के अनुसार 129000 से ज्यादा प्रवासी कामगार सऊदी अरब से फाइनल एग्जिट वीजा पर बाहर जा चुके हैं वहीं उनके जगह पर 74000 सऊदी के महिला और पुरुष स्थानीय नौकरियों में जॉइनिंग ले चुके हैं.

2% प्रवासी बाहर तो 4% सऊदी नागरिक काम पर.

आंकड़ों की बात करें तो 2020 के अंत तक 2% प्रवासी कामगार सऊदी अरब छोड़ चुके हैं वहीं उनके जगह पर 4% सऊदी नागरिक नौकरियों में जोइनिंग ले चुके हैं. सऊदी अरब के विजन में शामिल सऊदी लोगों के नौकरी में बढ़ावा देने को लेकर यह सिलसिला जोरों पर बढ़ रहा है.

final exit visa

लगातार प्रवासी छोड़ रहे SAUDI अरब.

2020 के  आंकड़ों की बात करें तो अंतिम क्वार्टर में लगभग 120000 प्रवासी कामगारों ने फाइनल एग्जिट लगाया है और वह लोग सऊदी अरब छोड़कर अपने देश वापस लौट गए हैं.

indian man finaly return home frome uae after 10 years

सऊदी अरब प्रवासियों को देना चाहता हैं सहूलियत.

सऊदी अरब में लगातार  प्रवासी कामगारों को काम पर वापस बुलाने के लिए नई नई नीतियां लाई जा रही हैं लेकिन कोरोनावायरस महामारी के वजह से अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट प्रतिबंध एक बड़ा पहाड़ जैसा समस्या बन कर खड़ा हो रहा है जिसके वजह से तात्कालिक और सर या अस्तर पर प्रवासी कामगारों को सऊदी अरब में नौकरियां नहीं दे रहा है.

फिर से SAUDI का लेबर मार्केट गुलज़ार होगा.

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि हालात सामान्य होने पर सऊदी अरब के कई बड़े प्रोजेक्ट खुलेंगे और प्रवासी कामगारों के लिए फिर से सऊदी अरब उतना ही गुलजार होगा जितना कोरोनावायरस से पहले हुआ करता था.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply