सऊदी अरब से इंटरनेशनल फ्लाइट चालू, वापस आने के लिए भी नए सर लागू – Download APP https://gulfhindi.page.link/install

सऊदी अरब के जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन ने सऊदी अरब में क्रियान्वित सारे फ्लाइट कंपनियों को सऊदी अरब से बाहर प्रवासी नागरिकों को ले जाने की अनुमति दे दी है.  हालांकि इसके मद्देनजर उन्हें कोरोनावायरस के लिए बनाए गए सारे नियमों को मानना होगा.

 सऊदी अरब की जनरल अथॉरिटी ने सारे चार्टर्ड फ्लाइट को भी यातायात शुरू करने के लिए हां कहा है लेकिन उनके साथ यह शर्त रखा है कि किसी भी कीमत पर वायुयान के क्रू मेंबर्स सऊदी अरब में लैंड करने के उपरांत सऊदी अरब की धरती पर पैर नहीं रख सकते हैं और ना ही वह अपने प्लेन से बाहर जा सकते हैं इसके साथ ही फिजिकल रूप से किसी के भी संपर्क में उन्हें नहीं आना होगा चाहे वह ग्राउंड ऑपरेशन स्टाफ ही क्यों ना हो.

GACA ने कहा है की या नए नियम केवल उन देशों पर लागू होंगे जहां पर कोरोनावायरस के नए म्यूटेशन के बाद वाले वायरस नहीं मिले हैं.  जिन जगहों पर भी नहीं म्यूटेशन वाले वायरस मिलेंगे या मिल चुके हैं वहां पर पहले की भांति सऊदी अरब यात्रा प्रतिबंध जारी रखेगा.

 आपको बताते चलें पिछले रविवार सऊदी अरब ने अपने सारे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर सील कर दिए थे और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर रोक लगा दिया था हालांकि सऊदी अरब ने कहा था कि यह पहले 1 सप्ताह के लिए जारी रहेगा और अगर स्थितियां नहीं समझी तो 1 सप्ताह के लिए और प्रतिबंध को आगे बढ़ाया जाएगा.

 सऊदी अरब के नए फैसले से सऊदी अरब में काम कर रहे प्रवासी सऊदी अरब से बाहर जा सकते हैं और उसके लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स मिल जाएंगे.  वही सऊदी अरब आने के लिए उन्हें चार्टर्ड फ्लाइट का सहारा लेना होगा तो वही चार्टर्ड फ्लाइट ऑपरेशन सऊदी अरब के नए नियम के अनुसार करने होंगे.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply