सऊदी अरब में प्रवासियों के लिए ख़त्म हो रहा हैं इस सप्ताह के अंत से पाबंदी, MBS ने दिया बड़ा तोहफ़ा

सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान लगातार सऊदी अरब में प्रवासियों के सहूलियत के लिए नए कानून के बदलाव ला रहे हैं जिसमें सबसे सफल बदलाव पुराना कफ़ाला सिस्टम खत्म करना और नए लेबर लॉ लगाना रहा है.

सऊदी अरब के क्रॉउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने लगाए गए नए लेबर  कानून के अंतर्गत अब इस सप्ताह के अंत से  प्रवासी कामगार कंपनियों की  स्विचिंग आसानी से कर सकेंगे. कंपनियों को बदलने के लिए उन्हें बस अपने ऑनलाइन ऐप में एक रिक्वेस्ट डालना होगा और उसके बाद वह अपने कंपनी आसानी से स्विच कर सकते हैं.

कॉन्ट्रैक्ट करने वाले कंसलटेंट को कंपनी छोड़ने की आजादी से अलग रखा गया है अगर कोई व्यक्ति या कंपनी किसी अन्य कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट लेकर उसके कंसलटिंग का काम कर रहा है तो उसे हर हाल में अपना कंसलटिंग पूरा करना होगा अन्यथा उसके ऊपर सऊदी अरब के कानून के अनुसार जुर्माना और सऊदी अरब में और कामना करने की पाबंदी लगाई जा सकती हैं.

नए कानून से लाखों की संख्या में काम करने वाले प्रवासी कामगार जो किसी न किसी कंपनी में कार्य करते हैं उन्हें आजादी मिली है. वह अपने कंपनी से अगर संतुष्ट नहीं हैं और दूसरी कंपनी में स्विच करना चाहते हैं तो वह अब आसानी से कर सकते हैं पहले ऐसे करने में उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था और कई जगहों पर क्लीयरेंस लेना होता था.

अरब देशों की खबर के लिए ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और खबर के साथ-साथ अन्य जानकारियां भी हमारे साथ पढ़ सकते हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply