अरब और विदेश से DIRECT FLIGHT, कुशीनगर AIRPORT को PM मोदी ने किया INTERNATIONAL

  • बिहार UP के लोगों के लिए आसान हुआ International सफ़र
  • कुशीनगर AIRPORT अब INTERNATIONAL हुआ
  • Lucknow और दिल्ली के टक्कर होगा AIRPORT

 

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने की मंजूरी दे दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस फैसले से बौद्ध धर्म के विदेशों में रहने वाले अनुयायियों को कुशीनगर आने में आसानी होगी.

उन्होंने कहा कि थाईलैंड, जापान, मलेशिया, वियतनाम, श्रीलंका जैसे देशों से बहुत से अनुयायी यहां आना चाहते हैं. कुशीनगर महात्मा बुद्ध की निर्वाण स्थली है, इसलिए अब ये अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर विकसित होगा.

वहीं, यूपी के कुशीनगर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की स्वीकृति मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और केंद्रीय कैबिनेट आभार व्यक्त किया.

 

 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में 2 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट तैयार होंगे. पहला जेवर अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट होगा, दूसरा कुशीनगर.

बैठक में कई और अहम फैसले हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में कई और फैसले भी लिए गए. केंद्रीय कैबिनेट ने अन्य पिछड़ा वर्ग के भीतर उप-वर्गीकरण के मुद्दे की जांच के लिए गठित आयोग का कार्यकाल और छह महीने यानी 31 जनवरी 2021 तक बढ़ाने की मंजूरी दी है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply