भारतीय कामगारों के लिए ख़ुशख़बरी: शुरू हुआ कुशीनगर International Airport, देश का चौथा airport बना

CM योगी ने कुशीनगर airport के लिए ख़ुशख़बरी दिया:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश की छवि में व्यापक बदलाव के मद्देनजर कुशीनगर हवाई अड्डे से दीपावली तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से लगभग 52 किलोमीटर दूर कुशीनगर जिले में स्थित इस हवाई अड्डे को पद्मुनन हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है।

 

PM मोदी ने लगायीं मुहर:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कुशीनगर को इस साल जून में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में मान्यता देने का फैसला किया। यह देश का 29 वां और उत्तर प्रदेश में आगामी जेवर हवाई अड्डे सहित चौथा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब स्थित कुशीनगर हवाई अड्डे के रणनीतिक महत्व के बारे में, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एक बयान में कहा, पूरा क्षेत्र ‘बुद्ध सर्किट’ का हिस्सा है और इस सुविधा से विदेशी पर्यटकों की आमद बढ़ेगी।

 

बिहार UP के लोगों के लिए बड़ा सौग़ात:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में टूरिज्म को लेकर काफी संभावनाएं हैं. इसलिए अधिकारियों को ये आदेश दिया गया है कि इसे एक इंटरनेशनल टूरिस्ट हब बनाने के लिए एक्शन प्लान तैयार करें. इसके अलावा बड़ी संख्या में बिहार और पूर्वी यूपी के युवा रोजगार के लिए खाड़ी देशों का रुख करते हैं. इस एयरपोर्ट के शुरू होने से उनकी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बेहद सुगम हो जाएंगी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

2 Comments

  • Brijbhushan tiwari

    Dear sir
    Good morning
    My name is brijbhushan tiwari form hata my village – hata kushinagar I want to Job for kushinagar airport have a 6 year experience in Dubai accounts department

    Thanks
    Regards
    Brijbhushan tiwari

    • Brijbhushan tiwari

      Dear sir
      Good morning
      My name is brijbhushan tiwari from hata my village – rampur bugurag district- kushinagar I want to jab for kushinagar airport have a 6 year experience in Dubai acounts deportment

      Thanks
      Regards
      Brijbhushan tiwari

Leave a Reply