Kuwait में फिर गई 34 प्रवासी कामगारों की नौकरी, अपनी नई रणनीति के तहत कई सरकारी कर्मचारियों को भी किया बर्खास्त

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोनाकाल में कुवैत कर रहा प्रवासी कामगारों की छुट्टी
  • लगातार प्रवासियों को नौकरी से बर्खास्त कर रही कुवैत सरकार
  • कई सरकारी कर्मचारियों को भी नौकरी से बाहर निकाला

कोरोनाकाल में कुवैत लगातार प्रवासी कामगारों को नौकरी से बर्खास्त कर रही है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुवैत के सामाजिक मामलों के मंत्रालय ने 34 प्रवासी कर्मचारियों के कॉन्ट्रेक्ट को विदेशी श्रमिकों की संख्या में कटौती और देश की जनसंख्या को कम करने की योजना के तहत बर्खास्त कर दिया है। बता दे विदेशी लोगों की कुवैत की 4.8 मिलियन की आबादी में लगभग 3.4 मिलियन है। ऐसे में कुवैत सरकार लगातार विदेशी कामगारों को देश से बाहर का रास्ता दिखा रही है।

गौरतलब है कि बर्खास्त किए गए प्रवासियों में मंत्री के कार्यालय में एक कानूनी सलाहकार, एक लेखा विशेषज्ञ, एक वरिष्ठ कानूनी विशेषज्ञ और मंत्रालय के सामाजिक देखभाल क्षेत्र में सामाजिक और मनोवैज्ञानिक सेवा कार्यकर्ता शामिल हैं।

खबर के मुताबिक एक आधिकारिक सूत्र के हवाले से कहा गया है कि “मंत्रालय में काम करने वाले एक्सपेट्स की सेवा समाप्त करने की वजह सरकारी नौकरियों में नागरिकों को विदेश भेजने की नीति के अनुरूप है।” बता दे बर्खास्त किए गए कुछ लोगों की उम्र 60 साल हो चुकी है। बता दे ये आदेश मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी अब्दुलअजीज शुएब के द्वारा जारी किया गया है।

Leave a Reply