पटरी पर लौट रही कुवैत की अर्थव्यवस्था, 50% प्रवासी कामगारों के लिए उपमहाद्वीप की कंपनियों में खुला कारोबार

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोना से जारी जंग में पटरी पर लौट रही कुवैत की अर्थव्यस्था
  • 50% एक्सपैट्स के लिए उपमहाद्वीप की कंपनियों में खुला कारोबार
  • कोरोनाकाल में गई है लाखों लोगों की नौकरियां

Kuwait: 50% of expats working for subcontracting companies to be ...

कुवैती मंत्रालयों में contracts पर काम करने वाले कई प्रवासियों को लेकर सूचना जारी की है। गौरतलब है कि कोरोना काल में पहले से विशेष रूप से गैर-तकनीकी क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को पहले से बड़ी संख्या में गुलाबी पर्ची थमा कर फिलहाल के लिए काम से बाहर कर रखा हैं। ऐसे हालातों में एक बार फिर से सभी कंपनिया धीरे-धीरे खोलते हुए अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है।

 

हालांकि, इस दौरान कंपनियों की ओर से जारी की जा रही लिस्ट के तहत मंत्रालयों में विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे प्रवासियों को धीरे-धीरे एक तरह से वर्कफ़्लो को प्रभावित नहीं किया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि उम्मीद है कि अगले तीन महीनों में उपमहाद्वीपों में काम करने वाले 50 प्रतिशत से अधिक प्रवासियों को रखा जाएगा, क्योंकि कुवैत ने गति पकड़ ली है।

इस बीच, मंत्रालयों में सीधे काम करने वाले सभी प्रवासियों के पिछले कार्यों को सूचीबध कर दिया जाएगा और उनमें से कई को पहले ही उन कंपनियों में स्थानांतरित कर दिया गया है जो सरकार के मंत्रालयों के लिए उपमहाद्वीप हैं। इसके साथ ही विकास पर टिप्पणी करते हुए, संसदीय मानव संसाधन विकास समिति के प्रमुख, कानूनविद खलील अल-सलेह ने कहा कि “समिति ने जनसांख्यिकीय समस्या को बदलने और सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए हैं। हमारी रिपोर्ट तैयार करने और नेशनल असेंबली को डेटा और आंकड़े जमा करने के लिए हम अगले हफ्ते एक बैठक करेंगे।

 

 

Leave a Reply