कुवैत Work Permit Renewal और 60 साल के कामगार, डिग्री वाले से ज़्यादा बेहतर काम करते हैं Experience वाले

60 साल से ज़्यादा उम्र के Expats को हटाने के ख़िलाफ़ आवाज़:

Kuwait में Hotel Owners Association के सदस्यों ने Social Affairs and Labor and Minister of State for Economic Affairs मरियम अल-अकील को एक ज्ञापन सौंपा, Association के सदस्यों के द्वारा इस ज्ञापन में बिना विश्वविद्यालय की डिग्री के 60 साल से अधिक उम्र के Expats के लिए कार्य परमिटों के renewal को रोकने के फैसले पर असंतोष व्यक्त किया गया।

 

 

अब Union ने उठाया कदम.

यूनियन के सदस्यों ने सरकार के गंभीर कदमों के बारे में अपनी बातें रखते हुए हुए कहा की किसी भी हाल में Kuwait के व्यापारियों और छोटे या बड़े निवेशकों खासकर होटल मालिकों को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए ,उन्होंने अपनी राय प्रकट करते हुए आगे कहा की इन विषयों को लेकर हमे जनसम्पर्क करने की आवस्यकता है और यही नहीं हमें अपने लोकल मार्केट में demographic असंतुलन को ठीक करने के लिए समाधान निकालना होगा ताकि स्थानीय बाजार की मजदूरों की वास्तविक जरूरतों अथवा समस्याओं से निदान दिलाने के लिए सख्त कानूनी निगरानी की जर्रूरत है जिससे वीजा तस्करों और नकली कंपनियों को कानूनी तौर पर जवाबदेह और अवैध कार्यों पर नकेल कसा जा सके।

ज़्यादा Experience वाले बेहतर काम करते हैं, इसको उम्र से जोड़ना ग़लत हैं.

Association के सदस्यों ने ये भी संकेत दिया कि हाई स्कूल डिप्लोमा वाले  डिग्री के बजाय 60 साल के व्यक्ति को अनुभव के साथ कर्मचारी माना जाता है।

अपने ज्ञापन में, संसथान के सदस्यों ने बताया कि होटलों में बड़ी संख्या में labours की आवश्यकता होती है, मशीनों और उपकरणों की नहीं। होटलों में काम करना वाले के अनुभव पर निर्भर करता है न ही किसी शैक्षणिक डिग्री से निर्भर करता है। कुवैत में अंतरराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा चलाए जाने वाले होटल अपने कर्मचारी को सराहना और इनाम भी देते हैं जो लंबे समय तक मेहनत से काम करते हैं।Public Authority फॉर Man power ने एलान किया है की 16 अगस्त, 2020 को administrative resolution number 520/2020 जारी करते हुए, 60 या उससे अधिक उम्र के एक्सपर्ट्स के लिए परमिट जारी करने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा जिसके पास और 1 जनवरी 2021 तक उच्च और विश्वविद्यालय की डिग्री नहीं होगी।

About Shashwat

Shashwat is Journalism freek and covers Kuwait (News updates, Law changes, Voice of Expats). Shashwat loves exploring indian politics specially Bihar.

Leave a Reply